March 5, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

राहुल गाँधी पहुंचे रायपुर,…. राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, देश विदेश के 1800 कलाकार हो रहे है शामिल, सीएम भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ की सरकार हर वर्ग का ध्यान रखती है…

रायपुर, 27 दिसंबर 2019। कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राहुल गाँधी पहुंचे, वह से सीधे राजधानी में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का भव्य समारोह पहुंचकर शुभारम्भ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने की है. इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल समेत छग के सभी मंत्रियों के साथ तामम नेता कार्यक्रम में मौजूद हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अनेकता में एकता ही हमारी पहचान है. संस्कृति, परम्परा, धरोहर को बचाने और संवर्धित करने की भी जिम्मेदारी हमारी है.

आदिवासी समुदाय के लोग अपनी संस्कृति को लेकर यहां आए हैं

इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 25 राज्य, 3 केंद्र शासित प्रदेश और 6 देशों से आये कलाकरों का मैं स्वागत करता हूँ. देश मे 8 फीसदी आदिवासी भाई बहनों की तरफ से राहुल गांधी का मैं स्वागत करता हूँ. छत्तीसगढ़ में 32 फीसदी आदिवासी रहते हैं. जिनकी अपनी संस्कृति है, कलाएं है, इसी तरह देश और दुनिया में भी आदिवासी समुदाय के लोग अपनी संस्कृति को लेकर यहां आए हैं.

1800 कलाकर पहुंचे राजधानी

भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे मंत्रियों ने सभी राज्यों में जाकर मुख्यमंत्री और कलाकारों का आमंत्रित किया था. 1300 कलाकारों ने आने की सहमति दी थी लेकिन 1800 कलाकर आएं हैं.हमारे मन मे शंका थी कि आयोजन सफल होगा या नही? जैसे-जैसे आगे बढ़ते गए आयोजन को लेकर प्रेरणा मिलती रही. हमारे नेता राहुल गांधी हमेशा कहते थे कि हर वर्ग को लगना चाहिए कि सरकार उनकी है. मुझे ये बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि किसानों के साथ आदिवासियों का विश्वास जितने में सफल रहे.

Spread the love

You may have missed