January 20, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

रिंकू खनूजा के आत्महत्या मामले को तूल देने कांग्रेसियों ने जलाया मुख्यमंत्री का पुतला, पहली बार पुतला जलाने में नाकाम कांग्रेसियों ने दोबारा पुतला बनाकर जलाया, आग बुझाने पुलिस ने पुतले में डाला किचड़युक्त पानी, भड़के पालिकाध्यक्ष

बालोद। डिलेश्वर देवांगन। रिंकू खनूजा के आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच व दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह का पुतला दहन किया। पहली बार कांग्रेसी अपने दलबल के साथ कांग्रेस भवन से निकले और चैंक में पहुंचने से पहले पुलिस कर्मचारियों ने पुतला छीन लिया उसके बाद फिर गुस्साए कांग्रेसियों ने दोबारा पुतला बनाया। पुतले में लगी आग को बुझाने पुलिस कर्मचारियों ने कीचड़युक्त पानी पुतले में डाला जिसके कारण पालिकाध्यक्ष पुलिस पर भड़क उठे।


मंगलवार दोपहर 2.15 बजे शहर कांग्रेस कमेटी बालोद द्वारा सेक्स सीडी कांड मामले से जुड़े रिंकू खनूजा के आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच व दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए। कुछ ही देर में कांग्रेसी अपने दल-बल के साथ मुख्यमंत्री व भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला लेकर कांग्रेस भवन से जयस्तंभ चैंक की ओर बढ़े। जैसे ही मुख्यमार्ग पर कांग्रेसी पहुंचे वैसे ही पुलिस कर्मचारियों ने पीछे से पुतले को छीनना शुरू किया। इस दौरान कांग्रेसियों व पुलिस के बीच काफी छीना झपटी हुई और कांग्रेसी पुतला जलाने में असफल रहे। जिसके बाद पुलिस प्रशासन पर कांग्रेसी भड़क उठे।

दूसरी बार पुतला जलाने में सफल रहे कांग्रेसी

पहली बार कामयाबी नहीं मिलने के बाद एक बार फिर कांग्रेसियों ने रणनीति तैयार की और सभी कांग्रेस भवन पहुंचकर एक बार फिर पुतला बनाया। थोड़ी देर में एक अलग रणनीति के साथ पुतले को चारो ओर से घेरकर समुह में निकले। जैसे ही पुलिस को आते हुए देखा वैसे ही पुतले को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद दोबारा पुलिस और कांग्रेसियों की नोकझोंक हुई। इस दौरान पुतले में लगी आग को बुझाने के लिए पुलिस ने कीचड़ युक्त पानी पुतले व कांग्रेसियों के उपर डाला। कुछ देर बार नारेबाजी शांत कर अचानक बालोद नगर पालिका अध्यक्ष पुलिस के उपर बरस पड़े, श्री चोपड़ा ने पुलिस प्रशासन पर भाजपा कार्यकर्ताओं को पुतला दहन करने में उनका समर्थन का आरोप लगाया।

Spread the love

You may have missed