January 20, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

लापरवाही का आलम: एम्बुलेंस का दरवाजा नही खुलने से मासूम की अस्पताल के सामने दम घुटकर मौत

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्वास्थ्य विभाग की एक दिल दहलाने वाली लापरवाही सामने आयी है। जिस एम्बुलेंस में बच्चे को लेकर आये उस एंबुलेंस का दरवाजा नहीं खुलने की वजह से मासूम ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया। लापरवाही की ये पूरी वारदात आंबेडकर अस्पताल के परिसर में हुई, वीडियो में ड्राइवर दरवाजा खोलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन दरवाजा खुल नहीं पा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डेढ़ माह बच्चे के दिल में छेद था और उसे रायपुर के अस्पताल में इलाज लाया गया था। परिवार बिहार के गया जिले के रहने वाला है। बच्चे के पिता ने बताया कि वो ट्रेन से रायपुर आये थे, बच्चे की ज्यादा तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इमरजेंसी सेवा संजीवनी एक्सप्रेस को बुलाया।

बच्चे को जब अंबेडकर अस्पताल लाया गया और बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश हुई तो एंबुलेंस का दरवाजा ही नहीं खुला, करीब ढ़ाई घंटे तक एंबुलेंस का दरवाजा नहीं खुला, जिसके बाद बच्चे का एंबुलेंस के अंदर ही दम घुट गया। बताया जा रहा है कि एम्बुलेंस में भी ऑक्सीजान खत्म हो चुका था। हालांकि कुछ लोगों ने बच्चे को बाहर निकालने के लिए खिड़की का कांच तोड़ने की नसीहत दी, लेकिन ड्राइवर कांच तोड़ने को राजी नहीं हुआ। करीब ढ़ाई घंटे बाद जब बच्चे को निकाला गया, तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

Spread the love

You may have missed