बड़ी खबरछत्तीसगढ़

विस्फोट : 13 गंभीर प्रभावित सिम्स अस्पताल में भर्ती, 163 लोग प्रभावित, विस्फोट के वक़्त गांव के लोग इकठ्ठा होकर पढ़ रहे थे रामायण

बिलासपुर, 27 दिसंबर 2019। बिलासपुर के नजदीक चाईना बल्ब के फूटने से पूरा गांव प्रभावित हुआ है। जिसमे 13 गंभीर बताये गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण इकठ्ठा होकर रात में नवधा रामायण पढ़ रहे थे. तभी वह पर लगा हैलोजन वल्ब में बिस्फोट हो गया. जिसके फूटने से निकली जहरीली गैस से प्रभावित हुए।

दरअसल घटना बिलासपुर जिले के जिले के सीपत समीप ग्राम देवरी की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक देवरी के लगभग 250 से अधिक ग्रामीण आंखों में तेज जलन से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सुबह से गांव में कैंप लगाया तथा लोगों के आंखों की जांच की गई। कैम्प में जिला चिकित्सा अधिकारी समेत तमाम राहत अमला मौजूद रहे। डॉक्टर के द्वारा गंभीर रूप से प्रभावित दर्जनभर ग्रामीणों को सिम्स अस्पताल रेफर किया गया है।

एस जी न्यूज़ से चर्चा करते हुए डॉ प्रमोद महाजन, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गांव के लोग रात में इकठ्ठा होकर नवधा रामायण पढ़ रहे थे तभी हैलोजन वल्ब में फट गया जिससे निकली जहरीली गैस से लोगों के आँखों में जलन होने लगी. सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग कैम्प लगाकर सभी का चेकउप किया गया 163 लोग प्रभावित पाए गए, मै स्वयं कैम्प में था अभी स्थिति कण्ट्रोल में है.

Spread the love

Comment here