January 23, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

​​​​​​​प्रधानमंत्री ने आईआईटी के लिए चयनित ‘प्रयास’ विद्यालय के बच्चों को दी शाबाशी, कहा यह अच्छी शुरुआत, खूब पढ़ाई करें

रायपुर। एसजी न्यूज। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज भिलाई इस्पात संयंत्र के महामाया ब्लास्ट फर्नेंस के निरीक्षण के अवसर पर प्रयास विद्यालय के आईआईटी के लिए चयनित बच्चों से मिले। प्रयास विद्यालय के नेहा राज तिर्की, किरण पतबंधी, प्रदीप कुमार नाग और अजय सोरी का चयन देश के विभिन्न आईआईटी के लिए हुआ है। प्रधानमंत्री ने इन बच्चों को शाबाशी दी। उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह अच्छी शुरूआत है। आगे भी इसी तरह मन लगाकर पढ़ाई करो।
जशपुर की नेहा का चयन आईआईटी बीएचयू, बलरामपुर की किरण का चयन आईआईटी दिल्ली, बस्तर के प्रदीप का चयन आईआईटी मंडी और कोंडागांव के अजय का चयन आईआईटी रोपड़ के लिए हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रयास योजना के माध्यम से जनजातीय क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों को आईआईटी और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है। इसके माध्यम से हर साल बड़ी संख्या में बच्चे आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी संस्थानों में पहुँचते हैं। प्रधानमंत्री ने बच्चों को इस बड़ी सफलता पर वेलडन कहा। उन्होंने बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह अच्छी शुरूआत है। आगे भी इसी तरह मन लगाकर पढ़ाई करो।
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सेल की उपलब्धियों के संबंध में जानकारी चेयरमेन सेल से ली। चेयरमेन ने उन्हें भिलाई स्टील प्लांट के नवीनतम प्रोजेक्ट की जानकारी भी दी। उन्होंने एक वीडियो फिल्म भी देखी जिसके माध्यम से स्टील सेक्टर की उपलब्धियों को दिखाया गया था।

Spread the love

You may have missed