January 22, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

3 लाख का कर्ज चुकाने के लिए 2 साल के बच्चे का कर लिए अपहरण, 10 लाख फिरौती मांगने का था प्लान लेकिन ….

बालोद।एसजी न्यूज़। डिलेश्वर देवांगन। डौंडी लोहारा निवासी प्रार्थी दिलीप कुमार भंसाली के दो वर्षीय पुत्र का अपराधी अपहरण कर ले गए थे। पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज जी पी सिंह के निर्देशन पर पुलिस अधीक्षक बालोद आई के एलेसेला के द्वारा स्पेशल स्क्वाड बालोद को थाना डौंडी लोहारा में पंजीबद्ध अपराध में अपहरण के प्रकरण के अज्ञात आरोपी की पतदजी करने निर्देशित किया गया था। उक्त प्रकरण में पुलिस को सूचना प्राप्त होने पर तत्काल घटना स्ट्रगल पहुंची और जिले में नाकाबंदी किया गया।

प्रारंभिक पूछताछ में ग्राम बड़गांव की ओर आरोपियों का भागकर जाने का पता चला। जिस पर पुलिस एवं प्रार्थी के परिवार के द्वारा उसका पीछा किया गया। पुलिस एवं परिवारीक सदस्यों के पीछा करने से आरोपी दबाव में आ गए और बच्चे को बड़गांव पार्रि नाला के पास छोड़कर फरार हो गए।

घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आसपास के लोगों से पूछताछ किया गया। विवेचना के दौरान लगभग 500 से 600 लोगों से पूछताछ किया गया और तकनीकी जानकारी प्राप्त की गई। इस प्रकरण में पुलिस द्वारा लगातार विवेचना की जा रही थी। विवेचना के दौरान सम्बलपुर निवासी नितिन जैन और विक्रम तिवारी को पूछताछ के लिए लाया गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने जुर्म स्वीकार किया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे 3 लाख के कर्ज में डूबे हुए थे, कर्ज चुकाने के लिए दोनों ने बच्चे का अपहरण कर 10 लाख फिरौती मांगने का प्लान बनाया था किंतु पुलिस की मुस्तैदी के कारण इनका प्लान फेल हो गया और सलाखों के पीछे पहुच गए।

Spread the love

You may have missed