कॉर्पोरेटछत्तीसगढ़

6500 फूलों के गमलों के साथ जिंदल करेगा पुष्प प्रदर्शनी में सहभागिता, शहर के प्रकृति प्रेमियों को बेहतरीन नजारा देखने को मिलेगा मौका

रायपुर, 01 जनवरी 2019। जनवरी के द्वितीय सप्ताह में होने वाले पुष्प प्रदर्शनी के लिए जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की रायपुर यूनिट द्वारा सहभागिता के लिए हर वर्ष वर्ष भी तैयार है। जिंदल के अधिकारियों के अनुसार जिंदल स्टील के रायपुर यूनिट में पुष्प प्रदर्शनी की तैयारी पूर्णता की ओर है।

जिंदल स्टील की इस तैयारी के लिए स्थानीय प्रमुख कॉरपोरेट अफेयर्स प्रदीप टंडन ने बताया कि, जिंदल स्टील ने अपनी तैयारी पुष्प प्रदर्शनी हेतु लगभग पूर्ण कर ली है। इस कार्य में उन्हें अपने हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट केे ए पी साहू को पूरी तैयारी के लिए निर्देश भी दे दिए हैं। इस वर्ष जनवरी के द्वितीय सप्ताह में होने वाली पुष्प प्रदर्शनी में जिंदल लगभग 6500 गमलों के साथ 50 वैरायटी के पुष्प की प्रदर्शनी में सहभागिता करेगा। कई तरह की प्राकृतिक रूप से आई हुई विपरीत परिस्थितियों का भी जिक्र किया।

जिंदल के वाटिका में खिलते फूल

श्री टंडन ने कहा कि बारिश होने तथा कम ठंड पड़ने के कारण फूलों की तैयारी में कुछ बाधा अवश्य आई, लेकिन उस बाधा से उबर कर हमने अपनी तैयारी की है। उन्होंने आगे कहा कि जनवरी महीने होने वाले पुष्प प्रदर्शनी में हम लगभग 6500 गमले के साथ और 50 तरह की वैरायटी लेकर इस वर्ष भी रहेंगे। जिस तरह से जिंदल अपने मुख्य कार्य के साथ उस सज्जा में तैयारी का एक खूबसूरत पहलू लोकलुभावन तरीके से लोगों के बीच में प्रस्तुत करता है, उसका कोई सानी है नहीं। यदि जिंदल प्रबंधन के हिसाब से सोचें, तो इस हेतु प्रबंधन ने सिर्फ आम लोगों के बीच यह कार्य – एक संदेश देने के उद्देश्य से किया जाता है। ताकि लोग हॉर्टिकल्चर, या कहें बाग़वानी हेतु प्रेरित होते रहें और ऐसा कार्य निरंतर करते रहे जिसमें उन्हें एक ऊर्जा अपने आप मिलती है। सभी को एक दूसरे को आपस में प्रेरित भी करते रहें।

इस वर्ष सेवंती में 8 से 10 रंगों के साथ एक ही गमले के एक ही पौधे में लगभग 800 से 1000 फूल देखने को मिलेंगे 10 तरह की डलिया देखने को मिलेंगे उसी के साथ पिटूनिया में छह कलर मुख्य वैराइटीज में सैलविया, पेटूनिया, इंपैसियम, एंथिरेनम, कैंडीटफ़, गजानना, कैलेंडुला, फ्लक्स, पेंजी आदि उपलब्ध देखने को रहेंगे। लोगों से अपेक्षा रहेगी कि, प्रति वर्ष की भाँति अपनी सहभागिता सुनिश्चित अवश्य कर लें।

Spread the love

Comment here