बड़ी खबर

9 दिन से एनएमडीसी के मजदूर हड़ताल में, मजदूरों की मांगों पर प्रबंधन नही ले रहा कोई निर्णय, मजदूर आंदोलन उग्र करने की तैयारी में

रायपुर।एसजी न्यूज। वेतन समझौता, टी. ए. डी. ए. में 100% बढ़ोत्तरी समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर बैलाडीला संघर्ष समिति के बैनर तले एनएमडीसी के कर्मचारियों का 9 दिन से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के 9वे दिन संयुक्त खदान मजदूर संघ(skms)और मेटल माईन वर्कर्स यूनियन(mmwu) के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर अपनी आवाज़ बुलंद की, इस मौके पर चेक पोस्ट के पास बनाये गए धरना स्थल में संयुक्त खदान मजदूर संघ के अध्यक्ष वेंकट जी, सचिव राजेश संधू जी समेत अन्य पदाधिकारियों ने भी कर्मचारी और ठेका श्रमिको की माँगो को लेकर आवाज़ उठाई। इस दौरान धरनास्थल में आंदोलन कर रहे कर्मचारियों ने एनएमडीसी प्रबंधन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए दस सूत्रीय मांगों को जल्द पूरा करने की मांग के साथ ही प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

प्रदर्शनकारी मजदूरों का आरोप है कि पूर्व में प्रबन्धन द्वरा कई मजदूर विरोधी निर्णय लिए गए साथ ही श्रमिक संघो के प्रति उदासीन रवैय्या एवम् वेजरीविजन,आउट सोर्सिंग से पद भरे जा रहे हैं। उक्त समस्याओ को लेकर एनएमडीसी प्रबन्धन को 24-5-2018 को सभी मजदूर संघो द्वारा एक साथ ज्ञापन सौंपा गया था। परन्तु प्रबन्धन ने अभी तक उन मांगो पर कोई सकारात्मक जबाब नही दिया। जिसके कारण मजदूर संघो ने बैलाडीला संघर्ष समिति के बैनर तले दिनांक 10-6-2018 रविबार प्रातः 8 बजे से मेन चेक पोस्ट एनएमडीसी बचेली में अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। है। 9 दिन धरना प्रदर्शन के बीत जाने के बाद भी अभी तक मजदूर यूनियन और प्रबंधन के बीच कोई रास्ता नही निकला है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अगर प्रबंधन द्वारा जल्द कोई निर्णय नही लिया जाता तो मजदूरों का ये आंदोलन और उग्र हो सकता है।

Spread the love