राजनीतिछत्तीसगढ़

राज्य में एकमात्र बीजेपी से केंद्रीय मंत्री के गृह जिले से आयोग मंडल में अध्यक्ष बनाने हेतु जिले के विधायक/पूर्व विधायक सहित 137 जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र…. जानिए आखिर क्यों?

रायपुर, 25 जून 2020. प्रदेश में आयोग और मंडलों के अध्यक्ष में पद पाने हेतु लगातार सभी अपनी-अपनी एड़ी चोटी की जुगाड़ में लगा रहे है. वही प्रदेश के एक जिले से पूरा जिला एक व्यक्ति को आयोग मंडल में जगह दिलाने के लगा हुआ है. वह है सूजाजपुर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष विन्धेश्वर शरण सिंह देव.

प्रदेश में भाजपा से एकमात्र केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह के गृह जिला सूरजपुर से सभी कांग्रेसियों ने जिनमे वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य से लेकर पार्टी के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को जिले से विन्धेश्वर शरण सिंह देव को आयोग/ मंडल में अध्यक्ष बनाने हेतु 137 जनप्रतिनिधियों ने पत्र लिखा है.

क्या है इसके पीछे वजह
कभी यह जिला भाजपा के दबदबे वाला क्षेत्र था जहां से राज्य में पूर्व महिला बाल विकास मंत्री रेणुका सिंह जो वर्तमान में केंद्रीय राज्य गृह मंत्री है. केंद्र में प्रदेश से एक मात्र नेता हैं जिन्हे मोदी सरकार में जगह मिली है लगातार कांग्रेस के खिलाफ मुखर रहती है. इस जिले में युवा नेता बिंदेश्वर शरण सिंह देव ने कांग्रेस में जान फूक दी है. इनके जिला अध्यक्ष बनने के बाद लगातार भाजपा का पतन हुआ है. स्थिति यह आ गयी की केंद्रीय मंत्री होने के वावजूद जिला के समस्त जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगर निकाय के अध्यक्ष , विधायक सभी कांग्रेस के है. जिला पूरी तरह से भाजपा मुक्त हो गया है. विन्धेश्वर शरण सिंह के कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद छोड़ने छोड़ने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता/जनप्रतिनिधि एवं पार्टी के सदस्य यह नहीं चाहते कि फिर से भाजपा का दबदबा यहां पर बरकरार हो. उन्होंने दो बार विधानसभा की टिकट पार्टी के कहने पर छोड़ दिया और दोनों बार उनके जिला अध्यक्ष के रहते कांग्रेस को विजय दिलाई है.

कार्यकर्ताओं का मानना है कि अगर जिला में भाजपा को दबाए रखना है तो विन्धेश्वर शरण सिंह देव (बिन्की बाबा) का राज्य में किसी न किसी पद पर बैठना अत्यंत जरूरी है.

बता दें कि उनके पहले भी उनके पिता स्व. यू एस सिंह देव अविभाजित सरगुजा के जिला अध्यक्ष रहे और सूरजपुर जिला बनने के बाद वही जिला अध्यक्ष थे उसके बाद बिन्की बाबा को जिला अध्यक्ष बनाया गया. उन्होंने अपनी सरल छवि और जमीन पर कार्य करके पार्टी को ऊपर स्तर पर लाए हैं जिसके कारण पूरा जिला उनको अध्यक्ष बनाने के लिए लगा हुआ है.

Spread the love