बड़ी खबर

घर में काम करने वाली एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से अधिक लोग क्वारंटाइन, सावधान रहे घर में आने जाने वालों से

नई दिल्ली। 05 Jun 2020, कोरोना का प्रकोप तेजी से पैर पसार रहा है। दिल्ली में पीतमपुरा इलाके के तरुण एंक्लेव में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। इस इलाके को अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, फिलहाल कोरोना के मामले को बढ़ता देख 3 जून को इस पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही तरुण एंक्लेव में मकान नम्बर 130 से लेकर 340 तक के 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

बताया गया है कि इस इलाके में कोरोना का संक्रमण एक घर से हुआ है, जहां नियमित रूप से एक काम करने वाली महिला आया करती थी। इस महिला से पहले बच्चों को संक्रमण हुआ और फिर घर के सभी लोगों को उससे संक्रमण हो गया। उनके बच्चों से यह संक्रमण कॉलोनी में खेलने वाले अन्य बच्चों को हुआ और फिर उन बच्चों से परिवार वालों में फैल गया। घर के बड़े लोग रोज शाम पार्क भी जाया करते थे, जहां से संक्रमण अन्य लोगों में हुआ और फिर अन्य घरों तक फैल गया। ये सिलसिला तब तक जारी रहा, जब एक व्यक्ति ने बुखार और कोरोना जैसे लक्षण होने पर जांच करवाई।

Spread the love