April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बड़ी खबर: भारतीय नौसेना में कोरोना वायरस का बड़ा अटैक, एक साथ 20 जवान संक्रमित…सभी अस्पताल में भर्ती…

मुंबई, 18 अप्रैल 2020. पूरे देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने अ​ब और खतरनाक रूप ले लिया है. मिली खबर के अनुसार भारतीय नौसेना (Indian Navy) के जवानों को भी संक्रमित करना शुरू कर दिया है.

बताया जा रहा है कि पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस INS आंग्रे पर 20 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. INS आंग्रे महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के तट पर मौजूद है.

INS आंग्रे में मिले सभी 20 कोरोना पॉजिटिव जवानों को नौसेनिक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. नौसेना में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है. कोरोना के पॉजिटिव केस मिलने के बाद अब उन लोगों की भी तलाश तेज कर दी गई है, जो इन संक्रमित जवानों के संपर्क में आए थे. ये सभी जवान INS आंग्रे में बने अपने कमरों में रह रहे थे.

नौसेना में कोरोना का यह पहला मामला
ये पहला मौका है जब नौसेना से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. फिलहाल नौसेना की तरफ से बड़े स्तर पर अभियान चला कर ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन संक्रमित लोगों के संपर्क में कौन-कौन आए. बता दें कि पॉजिटिव मिलने वाले सारे नाविक मुंबई के आईएनएस अंग्रे के रेसिडेंसियल कॉमप्लैक्स में रहते हैं. आईएनएस अंग्रे से ही वेस्टर्न नवल कमान का लॉजेस्टिक और ऑफिस का काम होता है.

Spread the love