बड़ी खबर

BRAKING NEWS: रायपुर के बाद अब प्रदेश भर के नगरीय क्षेत्र मे कोरोना के कारण लगी धारा 144, मार्च 31 तक रहेगी लागू…रायपुर एक एक दुकान जाकर बंद कराई जा रही दूकान… जानिए पूरी खबर

रायपुर, 19 मार्च 2020. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासनिक तौर पर सतर्कता और बढ़ गई है. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

19 मार्च से आगामी आदेश तक धारा 144 लागू की गई है. ऐसे में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक साथ 4 या उससे अधिक लोग उपस्थित होने पर प्रशासन उनपर कार्रवाई कर सकता है. कोरोना संक्रमण से ऐतिहात के तौर पर धारा 144 लागू की गई है. सीएम भूपेश बघेल दोपहर 3 बजे जनता को संबोधित किया. इसमें उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोरोन वायरस से निपटने किए गए इंतजामों की जानकारी दी. साथ ही जनता से भी सहयोग व सतर्क रहने की अपील की.

राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पहली मरीज मिली है. 19 मार्च को एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है. रायपुर में एक युवती कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाई गई है. एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने ये जानकारी दी. बताया जा रहा है कि युवती और उसका पूरा परिवार कुछ दिन पहले विदेश से वापस भारत पहुंचा था. 13 मार्च को महिला का ब्लड सैंपल लिया गया था. अब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Report Positive) आई है. फिलहाल, महिला का इलाज रायपुर एम्स में किया जा रहा है. महिला के परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेट (Isolate) कर लिया गया है.

समता कॉलोनी के आसपास प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस एक एक दुकान जाकर दुकान 31 तारीख़ तक बंद करने के निर्देश दे रहे हैँ.

समता कालोनी क्षेत्र मे दुकाने बंद कराते अधिकारी
Spread the love

Comment here