April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बिग ब्रेकिंग न्यूज़: फिर से कप्लीट लॉक डाउन शुरू। …. कलेक्टर ने किया घोषणा,… 6 अप्रैल से 14 तक जिला होगा कंपलीट लॉकडाउन … आदेश हुआ जारी…

रितेश तिवारी। दुर्ग 2 अप्रैल 2021। पिछले वर्ष की भाति छत्तीसगढ़ में पूर्ण लॉकडाउन की शुरुआत हो गयी है। शासन के फैसले के बाद जिलों से लॉकडाउन का आदेश जारी होना शुरू हो गया है। दुर्ग जिला कलेक्टर ने सबसे पहले लॉकडाउन की घोषणा की है। जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुये जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण जिले में लॉकडाउन का निर्णय लिया है।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आम नागरिकों से अपील की है कि जिले में संक्रमण के तेज प्रसार को नियंत्रित करने यह बहुत जरूरी है कि लॉकडाउन के माध्यम से कोरोना की गतिशीलता को नियंत्रित किया जाए। कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें। कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण उभरते ही टेस्ट कराएं। साथ ही पॉजिटिव आने पर चिकित्सक की सलाह पर कार्य करें। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने पर भी टेस्ट कराएं। पॉजिटिव मरीजों के आइसोलेशन का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों से नजदीकी टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाने का आग्रह किया।

बता दें कि इस समय दुर्ग जिला में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल रहे है। राष्ट्रीय स्टार पर दुर्ग का नाम चल रहा है। छत्तीसगढ़ में दुर्ग के बाद सबसे अधिक मरीज रायपुर में मिल रहे है।

Spread the love