छत्तीसगढ़

Breaking News: करेंट से हाथी की मौत मामले में पीसीसीएफ ने संभाला मोर्चा…2 किसानो के बाद बिजली विभाग के उपयंत्री, लाइनमैन और सहायक की हुईं गिरफ़्तारी… अब तक कुल पांच गिरफ्तार..

रायपुर/रायगढ़, 16 जून 2020, रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वनमण्डल के गेरसा गांव में करेंट की वजह से हाथी की मौत के मामले में दो आरोपी किसान बुधराम राठिया और बालसिंह राठिया की गिरफ़्तारी अवैध बिजली कनेक्शन के आरोप में हुईं है वही अवैध कनेक्शन देने के आरोप में विद्युत विभाग के तीन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आरोपी किसानों को सिंचाई पम्प के लिए अवैध रूप से विद्युत कनेक्शन देने तथा घटना स्थल से साक्ष्य मिटाने के मामले में विद्युत विभाग के सब इंजीनियर राजेंद्र कुजूर पिता पी. कुजूर, सहायक लाईनमेन अमृत लाल द्विवेदी पिता डी सच्चिदानंद तथा परिचारक श्रेणी लाइनमैन नरेंद्र दास महंत पिता सनत दास महंत को वाइल्डलाइफ प्रोटक्शन एक्ट 1972 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले में प्रधान मुख्य वन संरक्षक (PCCF) राकेश चतुर्वेदी ने रायपुर से मोर्चा संभाला जिसके बाद  वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो पाया कि विद्युत पोल से किसान भादोराम एवं एक अन्य किसान द्वारा अवैध रूप से पम्प के लिए तार खींचा गया है, जिसके चपेट में आने की वजह से हाथी की मौत हो गई है। मौके पर पहुंचे मुख्य वन संरक्षक बिलासपुर अनिल सोनी एवं धरमजयगढ़ डीएफओ सुश्री प्रियंका पाण्डेय ने दोनों आरोपी कृषकों से सिंचाई पम्प के लिए अवैध रूप से तार खींचने के संबंध में पूछताछ की और उनके खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने पाया कि विद्युत विभाग के सब इंजीनियर पी. कुजूर एवं अन्य कर्मियों द्वारा विद्युत पोल से अवैध रूप से खींचे गए तार को निकलवाया जा रहा है।

सब इंजीनियर सहित दो विद्युत कर्मियों के विरूद्ध साक्ष्य मिटाने के मामले में कार्रवाई की गई है।

Spread the love