बड़ी खबर

Breaking News: छत्तीसगढ़ में 6 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, रक्षाबंधन और बकरीद में भी नहीं मिलेगी छूट। कलेक्टर लेंगे जिले में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला।

रायपुर, 27 जुलाई 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. बैठक के बाद कृषि मंत्री व सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 6 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दे दिए गए हैं. वो अपने शहर में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ा सकते हैं.

मंत्री रविंद्र चौबे ने आगे कहा कि जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा है, वहां लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमण बढ़ने की बात कही थी. जिसके बाद 6 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने जिला कलेक्टर को निर्देशित करने का फैसला लिया गया है. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में लॉकडाउन बढ़ाने की बात सभी ने कही है. रायपुर और दुर्ग कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां और बेड़ की ज़रूरत है, जिसकी समीक्षा की गई. कलेक्टर जिले की स्थिति के अनुसार लॉकडाउन की अवधि समाप्त भी कर सकते है.

रक्षाबंधन और बकरीद भी नहीं मिलेगी छूट
बता दें कि आने वाले दिनों में दो बड़े त्योहार पड़ रहे है. एक अगस्त को बकरीद और 3 अगस्त को रक्षाबंधन है, लेकिन प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया गया है. अब त्योहार में भी लोगों को छूट नहीं मिलेगी. क्योंकि त्योहार के अवसर पर बाजार में अधिक भीड़ बढ़ जाती है. ऐसे में संक्रमण तेजी से फैल सकता है.

Spread the love