January 20, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Allahabad: A view of vehicle showroom after offering discounts of up to Rs 12,500 on BS-III models to liquidate stocks,a day after the Supreme court banned sale and registration of such vehicles from April 1,in Allahabad on Thursday. PTI Photo(PTI3_30_2017_000237B)

BS-4 के चक्कर में दो पहिया और चार पहिया गाड़ियों में ऑफरों की बौछार, इन गाड़ियों में 2 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक की छूट, देखिये कितनी छूट..

रायपुर, 24 फ़रवरी 2020. बीएस-4 (Bharat Stage 4) गाड़ियों की बिक्री को लेकर परिवहन विभाग की एडवाइजरी के बाद प्रदेश के ऑटोमोबाइल्स डीलरों में हड़कंप मचा हुआ है। आरटीओ के दिशा-निर्देशों के तहत 29 फरवरी तक ही बीएस-4 की गाड़ियों की बिक्री की जा सकेगी, क्योंकि रजिस्ट्रेशन, आरसी बुक आदि के लिए एक महीने का समय विभाग को लगेगा।

इस पूरे मामले में अब छत्तीसगढ़ के ऑटोमोबाइल्स डीलरों के पसीने छूट पड़े हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश के 300 से अधिक शो-रूम में इन दिनों बीएस-4 की लगभग 45 से 50 हजार गाड़ियां रखी हुई है, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। इन गाड़ियों को 29 फरवरी के पहले निकालना डीलरों के लिए चुनौती है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि बीएस-4 की गाड़ियों के नहीं बिकने की स्थिति में कंपनी इसे वापस नहीं लेगी, क्योंकि बीएस-4 गाड़ियों को बीएस-6 में नहीं बदला जा सकता है।

गाड़ियों को किसी भी हालत में डीलरों को ही निकालना होगा। डीलरों के दबाव के बाद अब कंपनियों ने बीएस-4 गाड़ियों में ऑफरों की बौछार कर दी है, वहीं कई कंपनियों के डीलरों ने कंपनी मुख्यालय को और ज्यादा ऑफर के लिए चिठ्ठी लिखी है।

2 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक ऑफर
बीएस-4 गाड़ियों में इन दिनों 2 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक का ऑफर दिया जा रहा है। दोपहिया में 2 हजार रुपए से ज्यादा ऑफर की राशि बढ़ाने के लिए डीलरों ने कंपनियों को दोबारा रिमाइंडर किया है। चार पहिया में अलग-अलग कंपनियों के ऑफरों में 20, 30, 40, 50, 60, 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक के ऑफर है। बीएस-6 गाड़ियां 2 लाख रुपए तक महंगी ऑटोमोबाइल्स डीलरों के मुताबिक बीएस-6 की गाड़ियां 10 हजार से 2 लाख रुपए तक महंगी होगी। यानि 1 अप्रैल को गाड़ी खरीदने पर दोपहिया में 10 हजार और चार पहिया में 50 हजार से लेकर बड़े कमर्शियल व्हीकल में 2 लाख रुपए तक की महंगाई आएगी। 31 मार्च के पहले गाड़ी खरीदने पर ग्राहकों को फायदा होगा। दो दिन में देनी होगी स्टॉक की जानकारी ऑटोमोबाइल्स डीलरों को 25 फरवरी तक स्टॉक की जानकारी देनी होगी।

Spread the love

You may have missed