छत्तीसगढ़

ब्रेकिंग न्यूज़: हाथियों की मौत का मामला पूर्व आईएफएस अधिकारी डॉ अनूप भल्ला लेकर पहुचे हाईकोर्ट, कोर्ट ने सरकार को नोटिस किया जारी…विजली विभाग पर भी हैँ आरोप..

 

बिलासपुर,  30 जून 2020. छत्तीसगढ़ में बीते दिनों हुई 6 हाथियों की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में जवाब मांगा है।

बता दें कि हाथियों को मौत को लेकर पूर्व आई एफ एस ऑफिसर डॉक्टर अनूप भल्ला ने जनहित याचिका हाईकोर्ट में दायर की है। अपनी याचिका में अनूप भल्ला ने कहा है कि लोगों का जंगलों पर धीरे-धीरे कब्जा हो रहा है जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ में एलीफेंट कॉरिडोर खत्म हो रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरूप हाथियों और इंसानों के बीच आए दिन टकराव की स्थिति और संघर्ष की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इसी का नतीजा है कि पिछले सालों में सैकड़ो से ज्यादा हाथियों की मौत हो चुकी है। वही 300 से ज्यादा इंसानों की मौत ऐसी घटनाओं में हो चुकी है।

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में बिजली विभाग को भी पक्षकार बनाया है। याचिकाकर्ता का अपनी याचिका में कहना है कि बिजली के बेतरतीब तारों की वजह से भी हाथियों की कई बार मौतें हो रही हैं। मामले पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने राज्य शासन और बिजली विभाग को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में जवाब तलब किया है। चीफ जस्टिस रामचंद्र मेनन और जस्टिस पी.पी साहू की डिवीजन बेंच में हुई है पूरे मामले की सुनवाई।

Spread the love