छत्तीसगढ़

Breaking News : कोरोना वायरस से निपटने छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी प्राइवेट हास्पीटल व नर्सिंग होम को सरकार ने अपने कब्जे में लिया…आदेश हुआ जारी किया गया जारी

रायपुर 26 मार्च 2020। कोरोना वायरस की आपात स्थिति से निपटने को लेकर छत्तीसगढ़ से ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी प्राइवेट हास्पीटल व नर्सिंग होम का टेकओवर कर लिया है। आपात सेवाओं में राज्य सरकार को ये अधिकार होता है कि वो नर्सिंग होम्स व प्राइवेट हास्पीटल को अधिग्रहित कर ले। राज्य सरकार ने ये कदम प्रदेश में कोरोना के मद्देनजर संभावित संक्रमण के बढ़ने की स्थिति को देखते हुए लिया है।

राज्य सरकार अब अधिगृहित किये गये अस्पतालों में हालात के मद्देनजर बेडों के विस्तार, उपचार की व्यवस्था, आइसोलेशन सहित अन्य व्यवस्थाएं करा सकती है।

राज्य सरकार को आशंका है कि राज्य में आने वाले दिनों कोरोना पाजेटिव मरीज और भी मिल सकते हैं, लिहाजा सरकार अपने स्तर से तैयारियों में जुटी है ताकि अस्पताल में बिस्तर, उनके लिए वेंटिलेटर, डाक्टर व नर्सों की कमी ना हो। अस्पताल के अधिग्रहण का मतलब ये है कि हास्पीटल के सभी डाक्टर, नर्स और उस अस्पताल में मौजूद संसाधनों का सरकार कभी भी और किसी भी तरह से उपयोग कर सकेगी।

Spread the love

Comment here