छत्तीसगढ़

ब्रेकिंग न्यूज़: बिना परीक्षा दिए पास होंगे कॉलेजों के छात्र… छत्तीसगढ़ सरकार ने आदेश किया जारी.. सिर्फ अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को देना होगा परीक्षा…ऐसे मिलेगा नंबर

 

रायपुर, 1 जून 2020. करोना संक्रमण के कारण देशभर में चल रहे लॉक डाउन में पूरी शिक्षा व्यवस्था में बहुत बुरा असर डाला है. कई सरकारों ने छत्रों को इसलिए लॉक डाउन के चलते जनरल प्रमोशन दिया है.

इसी समस्या को देखते हुए यूजीसी ने गाइडलाइन जारी की थी जिसके तहत सरकार निर्णय ले सकती हैँ कि वह कालेज के छात्रों जनरल प्रमोशन दे या परीक्षा ले.

छत्तीसगढ़ शासन ने यूजीसी की गाइडलाइन के तहत निर्णय लिया है कि कॉलेज के छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही पास किया जाएगा. जिन परीक्षार्थियों ने कुछ सब्जेक्ट के पेपर दे दिए थे उसके बाद के पेपर नहीं लिए जाएंगे और जिनके नहीं हुए हैं उनके भी पेपर नहीं लिए जाएंगे. पिछले वर्ष के अंकों के आधार पर अंक दिया जाएगा.

आदेश के अनुसार केवल उन्हीं छात्रों को परीक्षा देना होगा जो अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर में हैं. इसके लिए अलग से लॉक डाउन समाप्त होने के पश्चात परीक्षा की तिथि विश्वविद्यालय निर्धारित करें.

 

Spread the love