April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Coronaupdates: पिछले 12 घंटे मे 33 मौत… कोरोना से देश में अब तक 239 लोगों की मौत, लॉकडाउन पर आज प्रधानमंत्री करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन, लॉकडाउन बढेगा?

योगेश पेंदाम/प्रणय द्विवेदी, दिल्ली/भोपाल, 11 अप्रैल 2020, देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में दिन रात इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में 7000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. मात्र पिछले 12 घंटे मे 33 मौत का अकड़ा पहुंच गया है. देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. सुबह 8 बजे तक देश में 7446 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 239 लोगों की देश में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. अब तक 642 लोग ठीक हो चुके हैँ. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक है. इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है.

पीएम मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. 21 दिनों के इस लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल को है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. बैठक में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने पर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है. बता दे कि देश के दो राज्य ओड़िसा और पंजाब पहले ही अपने राज्यों मे लॉक डाउन बढाकर 31 अप्रैल कर चुके हैँ. साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहले ही प्रधानमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाने कह चुके हैँ. इसके साथ हाल ही मे प्रधानमंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक मे लॉकडाउन बढ़ाने कि सहमति हुईं थी. अभी महाराष्ट्र मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों कि स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे मे लॉकडाउन खुलने कि उम्मीद ना के बराबर है.

जमती बने हुए हैँ समस्या, दिल्ली में 52 नए जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित

पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से 102 जमातियों को निकाला गया था. जिसमें से अब 52 जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मस्जिदों से निकाले गए बहुत से जमाती निजामुद्दीन मरकज के बताए जा रहे हैं, इनमें कुछ विदेशी भी शामिल हैं.

मध्यप्रदेश:
मध्यप्रदेश मे लगातार मरीजों कि संख्या बढ़ रही है कोविड19इंडिया.ऑर्ग के डाटा के अनुसार अब तक सबसे ज्यादा इंदौर मे 235 संक्रमण के मरीज सामने आये हैँ. जबकि पूरे प्रदेश मे 451 प्रकरण सामने आये हैँ. वही भोपाल 116 मरीजों के साथ दूसरे नंबर मे बना हुआ है. प्रदेश मे अब तक 36 मौत हो चुकी है. जाकी सिर्फ 25 लोग ही अब तक ठीक हुए हैँ.

छत्तीसगढ़:
छत्तीसगढ़ मे कुल प्रकरण अब तक 18 सामने आये है जिनमे 10 सिर्फ कोरबा से हैँ और सभी 10 तबलीगी जमात से सम्बंधित हैँ. प्रदेश मे पहले ही 9 लोग ठीक हो चुके हैँ जिन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. देर रात एक और मरीज ठीक हो गया है. जो आज डिस्चार्ज हो जायेगा. अब छतीसगढ़ मे कुल 8 मरीज बच्चे हैँ जिनका इलाज चल रहा है. अच्छी बात ये है कि छत्तीसगढ़ मे अभी तक एक भी मृत्यु नहीं हुई है.

Spread the love