December 4, 2020

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Coronavirus latest Update : भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 1347 हुई, 41 की अब तक मौत…. पढ़िए अपडेट

31 मार्च 2020, केंद्र-राज्य सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद हालात अनियंत्रित होते जा रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या डेढ़ हजार के करीब पहुंचती जा रही है। देश में अभी तक 1347 लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 43 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा 1166 मरीजों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। अच्छी बात है कि अभी तक 138 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा मरीज
कोरोना वायरस के आधे से ज्यादा मामले भारत के सिर्फ पांच राज्यों में आए हैं। महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में भारत के कुल मामलों के आधे मरीज आए हैं। आंकड़ों के मुताबिक 1347 में से 750 से अधिक मरीज इन दोनों राज्यों से आए हैं। महाराष्ट्र सबसे आगे चल रहा है. हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर सचिव पद्मिनी सिंगला निजामुद्दीन इलाके में पहुंची हैं। यहां पर आयोजित धार्मिक आयोजन में भाग लेने वाले लोगों को चेकअप के लिए अस्पतालों में भेजा गया है। धार्मिक आयोजन में भाग लेने वाले लोगों के संक्रमित होने से बड़ी संख्या में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित आने की संभावना है।

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में एक और नया कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज मिलने से प्रदेश में अब मरीजों की कुल संख्या आठ हो गयी है. कोरबा निवासी युवक जो कि हालिया दिनों लंदन से लौटा था, क्वारन्टीन के दौरान लक्षण उभरने पर टेस्ट पॉज़िटिव आया है। इसके पहले रायपुर में 4 राजनांदगाव, दुर्ग और बिलासपुर में 1-1 मरीज कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए है.

Spread the love

You may have missed