December 4, 2020

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

World Health Organization Regional Director for Western Pacific Takeshi Kasai addresses the media at the start of the five-day annual session Monday, Oct. 7, 2019, in Manila, Philippines. The meeting comes at a time "as the region continues to fight infectious diseases like dengue and malaria, among others, and to better respond to disasters and emergencies that affect the nearly 1.9 billion people of the Western Pacific Region." (AP Photo/Bullit Marquez)

कोरोनावायरस से जंग चलेगी लंबी, कोरोनावायरस की महामारी एशिया और प्रशांत क्षेत्र में बहुत देर में खत्म होगी, WHO ने दुनिया के लिए चेतावनी की जारी

दिल्ली, 01 अप्रैल 2020, कोरोनावायरस के संक्रमण से अब तक तकरीबन 9 लाख लोग कोविड19 से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 40 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. ऐसे में WHO यानी विश्व स्वास्थ संगठन ने दुनिया के लिए गंभीर चेतावनी जारी की है.

WHO के पश्चिम प्रशांत क्षेत्र के रीज़नल डायरेक्टर डॉ ताकेशी कासाई ने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ाई बहुत लंबी चलने वाली है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी सतर्कता में कमी नहीं छोड़नी चाहिए और हर नागरिक को उनके स्थानीय हालात के मुताबक इस लड़ाई से निपटना होगा.

WHO ने ये माना कि सभी देशों के लिए कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए समान तरीका नहीं है लेकिन समान स्वास्थ उपाय जरूर हैं जैसे संक्रमित लोगों को अलग करना, उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करना, लक्षणों पर जांच जल्द करना और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ उपाय करना. लेकिन इसके साथ ही WHO ने ये भी ताकीद किया कि इन तमाम स्वास्थ उपायो के बावजूद ये कतई नहीं माना जा सकता है कि महामारी का खतरा टल गया.

Spread the love

You may have missed