बड़ी खबर

COVID-19, पुलिस की सुरक्षा को लेकर बुरी खबर, कोरोना के खिलाफ जंग में मेडिकल स्टाफ से ज्यादा पुलिसकर्मियों की हुई मौत….. चीन ने जारी किये ये आकड़े…

सांकेतिक फोटो

दिल्ली, 05 अप्रैल 2020: कोरोना वायरस की जंग आगे मेडिकल स्टाफ लगा हुआ है उसके बाद पुलिस की बड़ी महती भूमिका है. पुलिस सभी तरह की मुसीबत में सबसे आगे होती गई. कोरोना वायरस के कारण चीन में हुई मौत के आंकड़े जो जारी हुए हैं वो चौकाने वाले है बल्कि पोलिस कर्मियों की स्वास्थ्य को लेकर चिंता जनक हैं.

चीन सरकार द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोनो वायरस के संक्रमण से लड़ते हुए 95 पुलिसकर्मी और 46 मेडिकल स्टाफ मारे गए हैं. शनिवार को चीन ने आधिकारिक तौर पर इस आंकड़े को जाहिर किया. चीन ने पहली बार कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मारे गए चीनी पुलिसकर्मियों और मेडिकल स्टाफ के मौत का आंकड़ा जारी किया है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में पुलिस वालों और मेडिकल स्टाफ की मौत का आंकड़ा शनिवार को उस वक्त जाहिर किया गया, जब पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मारे गए लोगों को याद कर रहा था. शनिवार को चीन में कोरोना वायरस पर राष्ट्रीय शोक दिवस मनाया गया और इस मौके पर इसके पीड़ितों को याद किया गया.

हमारे देश की स्थिति देखकर आंकड़े और महत्त्वपूर्ण हो जाते हैं क्योकि यहाँ तो सुरक्षा उपकरण को ही मुहैय्या करना मुश्किल हो रहा है पुलिस को सुरक्षा उपकरण कहा से मिलेगा, सरकारों को इन आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए पुलिस को भी कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु उपकरण उपलब्ध करना चाहिए।

Spread the love

Comment here