बड़ी खबर

COVID19: शराब ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें …शराब न मिलने से डिप्रेसन में आकर लोग कर रहे सुसाइड, लॉकडाउन के दौरान मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन पर शराब शराब देने का सरकार ने लिया निर्णय…..ऑनलाइन बिक्री पर विचार

functional image

दिल्ली, 30 मार्च 2020. देशभर में तालाबंदी की स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण शराब की बिक्री भी बंद है. केरल राज्य में शराब की अनुपलब्धता के कारण आत्महत्या के मामलों में अचानक वृद्धि हुई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया कि वे ऐसे लोगों को शराब मुहैया कराएं जिनके पास डॉक्टर के पर्चे हैं। यह कदम राज्य के कई लोगों द्वारा कथित तौर पर तीव्र लक्षण दिखाने के बाद आया है।

शनिवार को त्रिशूर जिले के कोडुंगलूर के एक युवक ने अवसाद में आने के बाद नदी में छलांग लगा दी। इससे पहले कायमकुलम में एक नाई की दुकान में काम करने वाले 38 वर्षीय व्यक्ति ने शराब नहीं पीने के बाद शेविंग लोशन का सेवन किया। बेचैनी की शिकायत होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया और बाद में उनकी मृत्यु हो गई।

केरल सरकार ने आबकारी विभाग को नशामुक्ति केंद्रों में लोगों का नि: शुल्क उपचार प्रदान करने को कहा है। सीएम विजयन ने यह भी बताया कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री के विकल्प पर विचार कर रही है क्योंकि शराब की अचानक अनुपलब्धता सामाजिक समस्याओं को जन्म दे सकती है।

बता दें अब तक, केरल राज्य में 197 पॉजिटिव कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं. 1 व्यक्ति की अब तक वायरस से मौत हो चुकी है। पूरे देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर कोरोना प्रभावित राज्य है.

Spread the love

Comment here