छत्तीसगढ़

डीजीपी 1 सितंबर को पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को करेंगे वीडियो कॉल : बिना तनाव करें ड्यूटी, सभी समस्याओं का होगा समाधान

रायपुर 28 अगस्त 2020, डीजीपी डीएम अवस्थी स्पंदन योजना के तहत 1 सितम्बर को पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों से वीडियो कॉल पर बात करेंगे। डीजीपी वीडियो कॉल के जरिये ही उनकी समस्याएं सुनेंगे और तत्काल निराकरण करेंगे।

हाल ही में 19 अगस्त को पहली बार डीजीपी के द्वारा वीडियो कॉल के जरिये पुलिसकर्मियों और परिजनों से चर्चा की गई थी। जिसमें स्थानांतरण, पदस्थापना, अनुकम्पा नियुक्ति जैसी समस्याओं को तत्काल हल कर उसी समय सम्बन्धित कर्मचारी को आदेश भी व्हाट्सएप कर दिए गए थे। इस पहल से पुलिसकर्मियों में उत्साह का माहौल है और बड़ी संख्या में डीजीपी से अपनी बात करने के लिए व्हाट्सएप नम्बर पर मैसेज आ रहे हैं। प्राथमिकता के आधार पर पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को आगामी 1 सितंबर को डीजीपी खुद वीडियोकॉल कर उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीजीपी द्वारा ये अभिनव पहल की गई है। जिससे पुलिकर्मियों और उनके परिजनों को पुलिस मुख्यालय तक ना आना पड़े। पुलिसकर्मियों को तनाव रहित रखने के लिए स्पंदन योजना की शुरूआत की गई है।

Spread the love