छत्तीसगढ़बड़ी खबर

बड़ी खबर: प्रदेश में डीएड-बीएड और एमएड की नहीं होंगी प्रवेश परीक्षाएं, ऐसे मिलेगा एडमिमिशन,…. स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश…

रायपुर, 24/07/2020. कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए प्रवेश परीक्षा पर रोक लगा दी गई है. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है. प्रवेश के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद जल्द जारी करेगा. प्रवेश परीक्षाज्ञापन के माध्यम से होती थी. अब अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले ही कृषि व नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश परीक्षाएं निरस्त की जा चुकी है. अब व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी मेरिट के आधार चयन होगा.

इन पाठ्यक्रमों में भी प्रवेश परीक्षा नहीं
इन पाठ्यक्रमों में भी प्रवेश परीक्षा नहीं तकनीकी शिक्षा की ओर से आयोजित कराने वाली प्रवेश परीक्षाओं के लिए अभी शासन के पास प्रस्ताव भेजा गया है. संकेत है कि इस साल प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी), प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी), प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) और प्री मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (प्रीएमसीए) की प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। अभ्यर्थी अर्हकारी परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रवेश ले सकेंगे.

Spread the love