December 4, 2020

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

यह घटना को देखकर आप भी नहीं पिएंगे दोस्तों के साथ बैठकर शराब, जानिए क्या हुआ ऐसा…

 

बंटी देवांगन, बालोद, 27 जून 2020. दिनांक 17 जून को ग्राम चिकली निवासी हर्ष कुमार घर से निकला था जिसकी 21 जून को नर्राटोला मार्ग के कुएं में मिली। थाना डौंडी द्वारा तत्काल मार्ग कायम कर जांच में लिया गया।
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने एवं आरोपी की पतासाजी हेतु पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते के मार्गदर्शन में सीएसपी राजहरा अलीम खान के निर्देशन निरीक्षक कुमार गौरव के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया गया।

विशेष टीम द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए बारीकी से जांच प्रारंभ किया विशेष टीम द्वारा घटना स्थल की बारीकी से जांच कर ग्राम चिकली क्षेत्र के ग्रामीणों के प्रकरण के संबंध में जानकारी प्राप्त किया गया। मृतक हर्ष जुर्री इस दौरान किन किन व्यक्तियों से मिला कहां कहां गया तथा दिनभर की गतिविधियों की बारीकी से जांच की गई। तकनीकी शिक्षा एवं परिस्थिति जन्नत साक्ष्यों के आधार पर संदेही आरोपी मृतक का दोस्त भानु प्रकाश गोटा वाह नागेश्वर गोटा से बारीकी से पूछताछ किया गया। शुरुआत में अपने दोस्त का हवाला देकर वे दोनों बहुत से तथ्यों को छुपाते रहे हिमाकत अमली से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा उक्त घटना करना कबूल किया।

आरोपियों द्वारा बताया गया कि मृतक हर्ष कुमार के साथ हम दोनों 19 जून को सुबह 10:00 से 11:00 के बीच मोटरसाइकिल में दल्ली देशी शराब दुकान गए जहां हमने शराब खरीदा और ग्राम नर्राटोला के आस पास ग्राम नवरा टोला हवाई पट्टी के पास बने कुएं के चबूतरे में बैठकर शराब का सेवन किया। हम तीनों आपस में मौज मस्ती कर रहे थे तभी बातचीत के दौरान हम लोगों के बीच में शराब पीने व पैसे खर्च करने की बात को लेकर मृतक हर्ष के साथ विवाद हो गया। इसी गुस्से में आकर नागेश्वर गोटा ने मृतक हर्ष का गला अपने दोनों हाथों से दबा दिया। हर्ष कुमार को छटपटाते देख आरोपियों ने हर्ष के गमछे कर उनके गले को कष्ट दिया जिससे हर्ष की मृत्यु हो गई। किसी भी तरीके का शक ना हो इसके लिए आरोपियों ने लाश को कुएं में फेंक दिया और अपने घर चले गए। पूरे मामले में प्रकरण को सुलझाने के लिए निरीक्षक कुमार गौरव साहू, प्रधान आरक्षक प्रेम सिंह राजपूत, आरक्षक संदीप यादव, राजेश पांडे का योगदान रहा।

Spread the love

You may have missed