बड़ी खबर

पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, सर्वसुविधायुक्त मल्टीस्टोरी मकानों में रहेगा उनका परिवार

योगेश पेंदाम, भोपाल, 28 जुलाई 2020। मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों को अब मकान की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने उनके लिए सर्वसुविधायुक्त अत्याधुनिक मकान बनाकर देने की तैयारी कर ली है। यह बात प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज एक बयान में कही है। उन्होंने इस संबंध में पुलिस हाउसिंग बोर्ड के महानिदेशक अजय शर्मा को निर्देशित भी किया है।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा के अनुसार, सभी जिलों में मल्टीस्टोरी मकान बनाए जाएंगे। अत्याधुनिक शैली में बनने वाले इन मकानों में सभी तरह की जरूरी सुविधाएं होंगी। लिफ्ट की सुविधा भी होगी। गौरतलब है कि कई दूसरे राज्यों की तरह मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मी भी मकान की समस्या से पीड़ित हैं। उन्हें मिलने वाला मकान किराया भत्ता भी पर्याप्त नहीं होता। ऐसे में पुलिसकर्मियों की यह पुरानी मांग है, जो अब जाकर पूरी हो सकती है।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा का कहना है कि पुलिसकर्मियों के लिए मकान बनाने की शुरुआत छोटे या मध्यमवर्गीय जिलों से होगी। उसके बाद जरूरत के हिसाब से सभी जिलों में ऐसे बहुमंजिला मकान बनाए जाएंगे, जिसमें पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ सुविधाजनक ढंग से रह सकेंगे। जानकारी के अनुसार, कई जिलों से हजारों पुलिसकर्मियों के मकान संबंधी आवेदन पुलिस हेडक्वार्टर में लंबित है। इसी तरह सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालयों, रक्षित निरीक्षक कार्यालयों में ऐसे आवेदन बड़ी संख्या में लंबित हैं। गृहमंत्री डॉ. मिश्रा के बयान के मुताबिक यदि समय पर मकान निर्माण शुरू हो जाता है, तो बहुत जल्द मकानविहीन पुलिसकर्मियों को किराए के मकान में रहने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। गृहमंत्री ने हालांकि यह भी आश्वस्त किया है, कि पुलिसकर्मियों के लिए मकान निर्माण की शुरुआत यथाशीघ्र की जाएगी, ताकि जल्द से जल्द पुलिसकर्मियों को मकान संबंधी समस्या से निजात दिलाई जा सके।

Spread the love