बड़ी खबर

कोरोना वायरस से रहत देने आपके खाते में पैसा भेजेगी सरकार! इसके अलावा और भी बहुत कुछ …. पीएम मोदी कर सकते हैं ऐलान….

नई दिल्ली, 24 मार्च 2020. कोरोना से आम जनता राहत देने केंद्र सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसारवित्त मंत्रालय ने आर्थिक पैकेज के मसौदे को अंतिम रूप दिया है. आर्थिक पैकेज के 4 अहम हिस्से हो सकते हैं. सरकार अगले 24 से 48 घंटे में ऐलान कर सकती है.आज रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर कोरोना के मुद्दे पर देश को संबोधित करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस संबोधन में कोरोना वायरस से निपटने के लिए हेल्थ के साथ-साथ इकोनॉमी के मोर्चे पर सरकार की रणनीति का ऐलान कर सकते हैं.
क्या हो सकते हैं बड़े फैसले???

  1. मजदूरो के खाते में सीधे कैश ट्रांसफर-
    सूत्रों प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिहाड़ी मजदूरों और इन्फॉर्मल सेक्टर के कामगारों के लिए खास फंड मुमकिन है. दिहाड़ी मजदूरों और इन्फॉर्मल सेक्टर के कामगारों को डायरेक्ट कैश ट्रांसफर पर जोर दिया जा सकता है. बिल्डिंग और अन्य कंस्ट्रक्शन वर्कर्स एक्ट के तहत वसूले जा रहे सेस का इस्तेमाल हो सकता है.
  2. व्यापर को आर्थिक पैकेज
    विशेष व्यापर क्षेत्र जैसे एविएशन, होटल एंड टूरिज्म सेक्टर के लिए विशेष राहत पैकेज दिया जा सकता है.
  3. फाइनेंशियल सेक्टर को राहत संभव
    लोन के मोर्चे पर बड़ी राहत मिल सकती है. सस्ता लोन मुहैया कराने और कर्ज चुकाने की मियाद बढ़ाने पर जोर हो सकता है. ब्याज में रहत का ऐलान भी हो सकता है.
  4. टैक्स में राहत
    आयकर दाताओं को टैक्स के मोर्चे पर राहत मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक, टैक्स चुकाने की शर्तों में राहत मिल सकती है. समय बढ़ाया जा सकता है.
Spread the love

Comment here