छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: जरा सम्हाल कर कटायें बाल…. सैलून संचालक निकला कोरोना पॉजिटिव, कई लोगों के काट दिया बाल…अब दहसत में लोग..

 

कोरिया/अंबिकापुर. 17मई 2020. कोरिया जिले के हल्दीबाड़ी में सेलून का संचालन करने वाले एक नाई के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगाें में दहशत का माहौल है।

दरअसल सैलून संचालक उत्तरप्रदेश के फतेहपुर से अंबिकापुर आने के बाद अपने कारोबार में लगा था। अभी तक की ट्रैवल हिस्ट्री में उत्तरप्रदेश से पत्नी और बच्चे को लाने के बाद वह 57 लोगों के कांटेक्ट में आया है।

हल्दीबाड़ी चिरमिरी निवासी सैलून संचालक बीते सात मई को अपनी पत्नी और बच्चे को लेने के लिए फतेहपुर, उत्तरप्रदेश गया था, आठ मई को वह वापस घर आ गया। उत्तरप्रदेश जाने के लिए वह विधिवत अथार्टी प्राप्त किया था। यहां से वापस आने के बाद वह एहतियात बरतते हुए होम क्वारंटाइन में न रहते हुए वह लोगों से मिलना-जुलना करते रहा। अपना नाइ का काम चालू रखा था.

13 मई को तबियत खराब होने पर चिकित्सक के संपर्क में आया, यहां बीमारी के लक्षण को देखते हुए शासन के प्रोटोकॉल अनुरूप स्वाब का सेम्पल लेकर रैपिड व आरटीपीसीआर जांच कराया गया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकला और उसे तत्काल क्वारंटाइन किया गया। इसकी जानकारी कोरिया स्वास्थ्य प्रशासन और जिला प्रशासन को मिलने पर उसकी केस हिस्ट्री ली गई, इसके बाद हाइएलर्ट की स्थिति बन गई।

सभी का रैपिड टेस्ट कोरिया जिले के अस्पताल में हुआ है, जिनकी रिपार्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पत्नी का रिपोर्ट भी निगेटिव आया है, बच्चे के टेस्ट रिपोर्ट का चिकित्सकों को इंतजार है।

हल्दीबाड़ी चिरिमिरी निवासी कोरोना पॉजिटिव सैलून संचालक को शुक्रवार की रात लगभग 11 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में एक्सक्लुसिव कोविड एम्बुलेंस से लाकर भर्ती किया गया। एहतियात बतौर कोविड अस्पताल को चारों तरफ से बंद रखा गया है। उसकी पत्नी और बच्चे को चिरमिरी में ही होम क्वारंटाइन किए हैं।

Spread the love

Comment here