बड़ी खबरछत्तीसगढ़

Exclusive Video: छत्तीसगढ़ मे कैसे 2:30 बजे रात पुलिस और मेडिकल की टीम ने कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज को घर से किया रेस्क्यू….. पुलिस की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर लगातार हो रही लापरवाही…

ब्यास मुनि द्विवेदी, रायपुर 27 मार्च 2020, कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन और पुलिस लगातार मुस्तैदी दिखा रही है अभी तक किए गए प्रयास सराहनीय है इसमें कोई दो राय नहीं है कि पुलिस और मेडिकल टीम बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों की सुरक्षा के लिए दिन रात लगे हुए है.

प्रदेश मे कई संदेही मरीजों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. इसमें से एक भिलाई के एक मरीज के देर रात पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल टीम और पुलिस ने 2:30 बजे रात रेस्क्यू करने तत्काल पहुंची थी. यह प्रशासन की मुस्तैदी दिखाता है कि कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ शासन कितना गंभीर है.

जब 2:30 बजे रात पुलिस और मेडिकल की टीम मरीज के घर पहुंची तो उसे ही पूरा परिवार भला बुरा कहते हुए नजर आया लेकिन बड़ी शांति और संयम बरतते हुए मेडिकल टीम और पुलिस ने मरीज को रेस्क्यू करके हॉस्पिटल लेकर आया.

रेस्क्यू की टीम का वीडियो देखें तो एक बात साफ नजर आती है कि लोगों की सुरक्षा के लिए जो मेडिकल और पुलिस का दस्ता लगा है, वह खुद पूरी तरह सुरक्षित नजर नहीं आ रहा है. मेडिकल की टीम तो पूरी तरह मास्क, दस्ताने और जैकेट में दिख रही है, लेकिन पुलिस और एक प्रशासन का व्यक्ति देखकर यह लगता है कि इन लोगों के स्वास्थ्य को लेकर विभाग संजीदा नहीं है. पुलिस के हाथ में ना तो दस्ताने हैं ना ही कोई प्रोटेक्टिव जैकेट है. ना ही स्पेसिफाइड मास्क लगाए हुए है. जबकि यह जानते हुए कि कोरोना वायरस से इनफेक्टेड मरीज को रेस्क्यू करने जा रहे है. फिर भी सुरक्षा उपकरण पुलिस के पास नहीं थे. पुलिस चौक चौराहों पर भी पूरी तरह से सुरक्षा उपकरण के बिना ड्यूटी में लगी हुई है. संभवतः यह जवानो और उनके परिवार वालों के लिए भी ठीक नहीं है. प्रशासन को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए.

Spread the love

Comment here