April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

पति कहता है मुस्लिम बनो, भगवान की पूजा भी नहीं करने देता’, पति जबरिया इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है. विरोध करने पर करता है प्रताड़ित,… पत्नी पहुंची थाने

सरगुजा/भोपाल, 28 नवंबर 2020: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक पत्नी ने अपने पति धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. अम्बिकापुर निवासी पीड़िता जो कि वर्तमान में भोपाल में पति अमित विश्वास के साथ है, पीड़िता का आरोप है की उससे पति जबरिया इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है. विरोध करने पर वह उसे प्रताड़ित करता है. पीड़िता ने भोपाल के सुखी सेवनिया थाने में तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की है.

‘पति कहता है मुस्लिम बनो, भगवान की पूजा भी नहीं करने देता’, पत्नी पहुंची थाने
आरोपी पति अमित विश्वास

पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने कब इस्लाम अपनाया उन्हें नहीं पता. उसकी बेटी के जन्म के बाद पति ने बच्ची का नाम मुस्लिम धर्म के आधार पर रखना चाहा. जब उसने इस बात का विरोध किया तब अमित ने उसे बताया कि वह इस्लाम कुबूल कर चुका है, और इस्लाम का प्रचार भी करता है.

बेटे को भी बनाना चाहता है मुस्लिम
पीड़िता ने बताया कि उसके एक 14 साल का बेटा भी है. जिसका नाम तनीश है और अमित उसपर भी इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाता है. बेटे को बेहोस कर खतना करने की बात कहता है.

घर में रखी देवी-देवताओं की तस्वीरों से भी आपत्ति
पीड़िता ने बताया कि अमित उसे घर से हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो हटाने के लिए भी दबाव बनाता है. ऐसा नहीं करने पर अमित ने उसके साथ मारपीट तक की. आरोपी ने 19 नवंबर 2020 को घर में गैस की पाइप लाइन काटकर जान से मारने की कोशिश भी की.

पीड़िता ने अपने पति पर मुस्लिम युवती के साथ अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाया है. उसका कहना है कि आरोपी पति ने इस्लाम धर्म का अनुयायी होने के बाद भी धोखे में रखकर उससे शादी की है.

पीड़िता ने अमित से की थी दूसरी शादी
अमित विश्वास भोपाल नगर निगम में डाटा एंट्री आपरेटर है. जबकि पीड़िता पेशे से होम्योपैथी डॉक्टर है. पीड़िता की शादी के कुछ ही समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद साल 2013, 5 अक्टूबर को उसने अमित विश्वास से दूसरी शादी की थी.

Spread the love