बड़ी खबर

साल की सबसे बड़ी नक्सली घटना में 17 जवान शहीद, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घायलों से मिलने पहुचे अस्पताल, राजयपाल ने जताया गहरा शोक …. ये हैं शहीदों के नाम के साथ जानकारी….

रायपुर 22 मार्च 2020। सुकमा में शनिवार को हुए नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गये हैं। ये सभी जवान शनिवार को मुठक्षेड़ के बाद से ही लापता थे। इस हमले में 5 एसटीएफ और 12 डीआरजी के जवान शहीद हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर नक्सल मुठभेड़ में घायल जवानों के स्वास्थ्य की ली जानकारी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचकर वहां इलाज के लिए दाखिल जवानों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल पूछा । ये जवान कल सुकमा के पास हुई नक्सल मुठभेड़ में घायल हो गए थे ।

​​​​​मुख्यमंत्री ने सभी जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश डॉक्टरों को दिए है। कल के मुठभेड़ में घायल 15 जवानों का इलाज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में चल रहा है, जिसमें दो जवान गंभीर हैं तथा 13 जवानों की स्थिति सामान्य है। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी,मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और आयुक्त जनसंपर्क तारन प्रकाश सिन्हा उपस्थित थे।

ये हैं शहीद जवान

  1. गीतराम राठिया, रायगढ
  2. नारद निषाद, बालोद
  3. हेमंत पोया, कांकेर
  4. अमरजीत खलको, जशपुर
  5. मड़कम बुच्चा, सुकमा
  6. हेमंत दास माणिकपुरी, सुकमा
  7. रमेश मदना, सुकमा
  8. सोयम लच्छा, सुकमा
  9. उईका कमलेश, सुकमा
  10. पोडियम मुत्ता, सुकमा
  11. उईका धुरवा, सुकमा
  12. वंजाम नागेश, सुकमा
  13. मड़कम मासा, सुकमा,
  14. पोडियाम लखमा, बीजापुर
  15. मड़कम हिड़मा सुकमा,
  16. नितेंद्र बंजामी, सुकमा
  17. लिबरू राम, सुकमा

राज्यपाल ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया
राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने सुकमा जिले में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बल के जवानों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने नक्सली हमले में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Spread the love

Comment here