April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Latest Corona Update: देश में मिले कोरोना वायरस के 20 नए हॉटस्पॉट, जहा तेजी से बढ़ रहे हैं COVID-19 के मामले, भोपाल भी है इसमें शामिल, जानिए अब तक का हाल….

भोपाल, 07 अप्रैल 2020. दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का असर अब भारत में भी तेजी से देखने को​ मिल रहा है. भारत में अब तक 4330 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 114 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 693 नए मामले सामने आए हैं जबकि 30 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटों में जिस तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़े हैं, उसके बाद से केंद्र सरकार ने देश में 20 से ज्यादा स्थानों की पहचान कोरोना वायरस के नए हॉटस्पॉट के रूप में की है.

यहाँ बढ़ सकता है लॉक डाउन, भोपाल भी है शामिल
जिन शहरों और जिलों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है उसमें ज्यादातर में 11 से 20 कोरोना के मरीज मिले हैं. केंद्र सरकार ने इन कोरोना हॉटस्पॉट का चुनाव इसलिए भी किया है क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि 14 अप्रैल के बाद कई जगहों से लॉकडाउन को खोल दिया जाएगा. ऐसे में जिन जगहों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है वहां पर लॉकडाउन को बढ़ाया भी जा सकता है. चूँकि भोपल भी हॉट स्पॉट बना हुआ है अतः यहाँ भी लॉकडाउन बढ़ सकता है.

ये है देश के 20 कोरोना वायरस हॉट स्पॉट शहर
केंद्र सरकार की ओर से जिन शहरों को कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चुना गया है, उनमें लेह-लद्दाख, जैसलमेर, बांदीपुरा, शहीद भगत नगर (पंजाब), सास नागर (पंजाब), रूपनगर (पंजाब), देहरादून, सहारनपुर, पलवल, झुंझुनूं, टोंक, जैसलमेर, लखनऊ, नागपुर, भोपाल, सूरत, निजामुद्दीन, रंगा रेड्डी, नलगोंडा, दक्षिणा कन्नड़, कोझिकोड,तिरुवनंतपुरम, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, भावनगर, मदुरै, विल्लुपुरम तमिलनाडु, तिरुचुलापल्ली, मल्लपुरम, गांधीनगर शामिल हैं.

Spread the love