छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी की उपस्थिति में आयोजित बैठक में छत्तीसगढ़ में कोयला उत्पादन..

रायपुर, 31 जुलाई 2020, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय कोयला मंत्री श्री प्रहलाद जोशी की उपस्थिति में आयोजित बैठक में छत्तीसगढ़ में कोयला उत्पादन, कोल् ब्लॉक से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। 

छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचे कोयला, खान एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि कामर्शियल कोल ब्लॉक का संचालन राज्य सरकारों के सहयोग के बिना संभव नहीं है। राज्यों में किसी भी दल की सरकार हो, हमें मिल-जुलकर काम करना है। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर छत्तीसगढ़ आया हूं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात हुई है। केन्द्रीय मंत्री जोशी यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से रू-ब-रू हो रहे थे। कोल इंडिया के निजीकरण के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बड़े औद्योगिक घरानों की तरह छोटे उद्यमियों को भी कोयले की आपूर्ति होगी। कोयला सभी को मिलेगा, इसमें कहीं कोई समस्या नहीं आएगी।

बैठक में  सचिव कोयला मंत्रालय अनिल कुमार जैन, कोल इंडिया लिमिटेड के प्रमुख (चेयरमेन) प्रमोद अग्रवाल, एसईसीएल के सीएमडी ए. पी. पण्डा, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव वन मनोज पिंगुआ, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, खनिज विभाग के सचिव अन्बलगन पी., पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी और संचालक खनिज समीर विश्नोई सहित केन्द्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the love