December 4, 2020

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

MP Corona Braking: मध्य प्रदेश में पहली बार मिले कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज, जबलपुर में हाई अलर्ट, शहर के सभी मॉल बंद करने के आदेश, जिले की सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में शिक्षकों के लिये भी अवकाश घोषित,

जबलपुर/भोपाल, 21 मार्च 2020. कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच मध्य प्रदेश के न्यायधानी जबलपुर के बड़ी खबर आ रही है. कोरोना के चार पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी मरीज जर्मनी और दुबई से यहां वापस लौटे हैं. कोरोना संक्रमण की जांच के दौरान इन चारों को वायरस से संक्रमित पाया गया.

बता दें, मध्यप्रदेश में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी मिली है. सूत्रों के अनुसार, इन मरीजों को आइसोलेट किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने जबलपुर के विक्टोरिया हॉस्पिटल में बने आइसोलेशन वार्ड में इन्हें भर्ती करवाया है.

प्रशासन आया हरकत में
कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाए जाने के बाद जबलपुर में हाई अलर्ट हो गया है. साथ ही जबलपुर शहर के सभी मॉल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. जबलपुर में अभी अघोषित शटडाउन जैसे हालात दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने दुकानों को दो दिनों तक बंद करने की अपील की है. वहीं, जिले के एसपी और सारे थाना प्रभारी राउंड पर बताए जा रहे हैं.

हाईकोर्ट भी हुआ सख्त
कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने सख्त आदेश दिया है. हाई कोर्ट ने दायर अलग अलग याचिकाओं पर पूरे प्रदेश में किसी भी प्रकार की राजस्व या कर वसूली पर रोक लगाई है. यह रोक 6 अप्रैल तक जारी रहेगी. इसके साथ ही प्रदेश में किसी भी तरह की नीलामी प्रक्रिया पर भी रोक लगाई गई है. साथ ही अगले दो सप्ताह तक प्रशासन किसी भी तरह की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकेगा. कोर्ट ने संबंधित आदेश की कॉपी मुख्य सचिव को भेजने का निर्देश दिया है. इस मामले में 26 मार्च को अगली सुनवाई होगी.

Spread the love

You may have missed