बड़ी खबर

MP Political Breaking News: देर रात स्पीकर ने 16 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा किया मंजूर, कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की व्हिप…… कमलनाथ ले सकते हैं बड़ा फैसला, दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस….

भोपाल, 20 मार्च 2020. देर रात मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रजापति ने कांग्रेस के बागी 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं. आज सरकार को फ्लोर टेस्ट देना है.पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कहा कि स्पीकर को पहले उनके इस्तीफे को स्वीकार करना चाहिए था.

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट को लेकर सुनवाई हुई थी. इस दौरान कोर्ट ने मध्यप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को ही फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश दिया है. लेकिन कांग्रेस की तरफ से मौजूद वकील लगातार फ्लोर टेस्ट नहीं करवाने की बात कह रहे थे.

कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की व्हिप
सदन में फ्लोर टेस्ट से पहले दोनों दलों ने अपने विधायकों की मौजूदगी तय करने के लिए व्हिप जारी की है. इन विधायकों को 20 मार्च को अनिवार्य तौर पर सदन में मौजूद रहने के लिए कहा गया है. साथ ही निर्देश दिया गया है कि विधायक बहुमत के प्रस्ताव और विरोध में वोट करने को कहा गया है.

कमलनाथ ले सकते हैं बड़ा फैसला, दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ आज दोपहर 12 बजे सीएम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि सीएम कमलनाथ इस दौरान मीडियाकर्मियों को किसी बड़े फैसले की जानकारी दे सकते हैं. सीएम कमलनाथ ने राजनीतिक संकट के बीच कहा कि वे दोबारा बहुमत हासिल करेंगे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे शिवराज की किसी भी गुगली से बोल्ड नहीं होने जा रहे हैं.

Spread the love

Comment here