छत्तीसगढ़

बड़ी कार्यवाही: रायपुर मे नकली सेनेटाइजर बनाने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़.. 17 ड्रम में 1400 लीटर नकली केमिकल बरामद…

रायपुर, 03 मार्च 2020. कोरोना के खौफ के चलते बाजार में बढ़ती सैनिटाइजर और मास्क की बेहद कमी देखी जा रही है। ऐसे में कुछ लोग कालाबाजारी और मिलावट खोरी के फेर में लगे हुए हैं।

रायपुर पुलिस और ड्रग डिपार्टमेंट की संयुक्त टीम ने दलदल सिवनी में एक नकली सेनेटाइजर बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया। अफसरों ने यहां एक गोदाम में छापा मारकर 17 ड्रम में 1400 लीटर केमिकल बरामद किया है।

दरअसल, ड्रग विभाग को सूचना मिली थी कि दलदल सिवनी इलाके में स्थित एक गोदाम के अंदर नकली सेनेटाइजर बनाने में इस्तेमाल होने वाले केमिकल को बड़ी मात्रा में रखा गया है। ड्रग विभाग ने पुलिस के साथ जब गोदाम पर छापा मारा। वहां से टीम को 17 ड्रम में 1400 लीटर हैड्रोब्रोमिक केमिकल बरामद किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह गोदाम मयूर सचदेव का है। पुलिस के मुताबिक मयूर सचदेव ने बताया कि नीलेश गुप्ता ने इस केमिकल को गोदाम में रखवाया था। बताया जा रहा है कि हैड्रोब्रोमिक केमिकल बहुत ही खतरनाक केमिकल होता है। इसका इस्तेमाल नकली सेनेटाइजर बनाने में होना था। बीते दिनों इसी इलाके के एक प्लांट में ड्रग डिपार्टमेंट के अफसरों ने छापा मारा था। यहां बिना लाइसेंस लिए ही सेनेटाइजर बनाने का काम चल रहा था।

Spread the love

Comment here