April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Breaking News: 03 मई तक देश में बढ़ा लॉकडाउन पार्ट-2, उसी सख्ती के साथ रहेगा लागू, पढ़िए क्या कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए….

दिल्ली, 14 अप्रैल 2020, प्रधानमंत्री ने देश को सम्बोधित करते हुए कहा, जब हमारे यहां कोरोना के सिर्फ 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एक बड़ा कदम उठा लिया था. भारत ने, समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी, उसे, तेजी से फैसले लेकर उसी समय रोकने का प्रयास किया है. प्रधानमंत्री ने कहा देश में लॉक डाउन 03 मई तक जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा,आज पूरे विश्व में कोरोना वैश्विक महामारी की जो स्थिति है, आप उसे भली-भांति जानते हैं. अन्य देशों के मुकाबले, भारत ने कैसे अपने यहां संक्रमण को रोकने के प्रयास किए, आप इसके सहभागी भी रहे हैं और साक्षी भी. पीएम ने कहा, लॉकडाउन के इस समय में देश के लोग जिस तरह नियमों का पालन कर रहे हैं, जितने संयम से अपने घरों में रहकर त्योहार मना रहे हैं, वो बहुत प्रशंसनीय है

पीएम ने कहा, मैं जानता हूं,आपको कितनी दिक्कते आई हैं.किसी को खाने की परेशानी,किसी को आने-जाने की परेशानी, कोई घर-परिवार से दूर है. प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है.

20 अप्रैल के बाद कुछ छूट
पीएम ने कहा, इसलिए हमें Hotspots को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. जिन स्थानों के Hotspot में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी. नए Hotspots का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा. कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा. इसके बाद कुछ क्षेत्रो में शर्तो के साथ कुछ कार्यों की छूट दी जा सकती है.

Spread the love