April 16, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

COVID19 रैपिड टेस्ट किट लेकर चीन से भारत के लिए निकला जहाज भेज दिया अमेरिका- तमिलनाडु के मुख्य सचिव ने दी जानकारी

चेन्नई, 12 अप्रैल 2020. तमिलनाडु के मुख्य सचिव के शणमुगम ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत द्वारा आर्डर किये गए रैपिड टेस्ट किट अभी तक नहीं आए हैं। शनमुगम ने कहा कि भारत द्वारा ऑर्डर किए गए रैपिड टेस्ट किट को चीन से अमेरिका में भेज दिया गया है.

मुख्य सचिव ने रैपिड टेस्टिंग किट्स के आने में देरी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार की सलाह के पहले ही तमिलनाडु ने स्वतंत्र रूप से चीन के साथ 1 लाख किट के आदेश दिए थे.

उन्होंने कहा, “चूंकि हमने आर्डर को जल्दी किया था, इसलिए चीन ने हमें पहली खेप में कम से कम 50,000 किट देने का वादा किया है और फिर अगली खेप में 50,000 और डिलीवरी देने का वादा किया है।” किन्तु भारत के आर्डर को जो जहाज लेकर चला उसे अमेरिका के लिए मोड़ दिया गया जिससे रैपिड टेस्ट किट आने में देरी हुई है. हमें और किटों की आवश्यकता होगी। हमने तब दो लाख किटों का ऑर्डर दिया था। अब तक चार लाख किटों का ऑर्डर दिया जा चुका है।”

बता दें तमिलनाडु ने अब तक कुल 969 कोविद -19 पॉजिटिव मामलों की सूचना दी है। इनमें से 881 मामले एक स्रोत से हैं, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात की घटना और उनके संपर्क हैं।

Spread the love