मध्य प्रदेश

ये है प्यारे मियां की अय्याशी का एक और अड्डा, मददगार खुर्शीद आलम गिरफ्तार, प्यारे मिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश…. क्या हुआ आज कोर्ट में ?

योगेश पेंदाम (राज्य ब्यूरो) भोपाल/इंदौर। प्रदेश के बहुचर्चित नाबालिग किशारियों के यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां को आज एसटीएफ ने कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट से मिया की रिमांड मांगी थी, कोर्ट ने पुलिस की डिमांड के अनुरूप में मियां को 22 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

क्या हुआ आज कोर्ट में ?
मियां के वकील वाहिद खान ने कोर्ट से निवेदन किया कि मियां की तबीयत सही नहीं है, इसलिए रिमांड रियायत बरती जाए। वकील ने मियां से संबंधित एफआईआर की कॉपी और परिजनों से मुलाकात की इजाजत भी कोर्ट से मांगी है। कोर्ट में फरियादियों की तरफ से अधिवक्ता साधना पाठक भी कोर्ट में मौजूद रहीं। कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान मियां ने मीडिया से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई। मियां ने सिर्फ इतना कहा कि समय आने पर सब बताउंगा।

मददगार खुर्शीद आलम गिरफ्तार
मियां के मामले से जुड़ी एक खबर यह भी है कि आष्टा से खुर्शीद आलम नाम के शख्स को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पत्रकार वाली फर्जी आईडी के सहारे यह शख्स मियां को उसकी करतुतों में मदद पहुंचाता था। जानकारी मिली है कि खुर्शीद आलम मुंबई भागने की फिराक में था, तभी पुलिस ने उसे धर-दबोचा। खुर्शीद आलम से पुलिस की पूछताछ जारी है।

इंदौर में भी मियां की अय्याशी के अड्डे
इंदौर के लालाराम नगर में भी मियां की अय्याशी के अड्डे की जानकारी पुलिस को मिली है। बताया जाता है कि यहां के मकान नंबर 29 को मियां ने अपना एक ऐसा ठिकाना बनाया था, जिसकी बनावट उसके भोपाल के फ्लैट की बनावट से काफी मेल रखता है। इस मकान के आसपास के लोग अक्सर मियां को वहां आना-जाना करते देखते थे, लेकिन इस मकान में अधिकारी, पुलिस समेत कई रसूखदारों की आवाजाही देखकर वे किसी को कुछ बता पाने की हिम्मत नहीं कर पाते थे। एक अन्य जानकारी के मुताबिक, मियां की 46 संपत्तियां ट्रैस हुई हैं। मुख्य रूप से भोपाल, इंदौर और सीहोर में उसकी संपत्ति पाई गई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ पुलिस भी संपत्तियों की जांच में लगी है। मियां की और भी संपत्ति मिलने की संभावना है। अनुमान है कि विदेशों में भी ने संपत्ति बना रखी है। अभी पांच दिनों के पुलिस रिमांड पर पुलिस की पूछताछ में मियां कुछ और खुलासा कर सकता है। इसके अलावा आष्टा में गिरफ्तार किए गए मददगार खुर्शीद आलम से अगर पुलिस ने तगड़ी पूछताछ की, तो मियां के मामले कुछ चौंकाने वाले खुलासे भी हो सकते हैं।

Spread the love