बड़ी खबर

Breaking News: खराब परफॉर्मेन्स वाले टीआई नपेंगे, डीजीपी ने कहा कि सभी एसपी थानों का स्वयं करें निरीक्षण , प्रत्येक थाने में जाकर केस डायरी देखें और अपराधों की करें समीक्षा …

रायपुर, 11 अगस्त 2020। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सभी जिलों के आईजी और एसपी के साथ अपराधों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान श्री अवस्थी ने लंबित प्रकरणों को 15 दिनों के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेसिक पुलिसिंग पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पुलिस के लगातार सक्रिय रहने से ही अपराधियों में भय रहता है। डीजीपी ने कहा कि सभी एसपी थानों का स्वयं निरीक्षण करें। प्रत्येक थाने में जाकर केस डायरी देखें और अपराधों की समीक्षा करें। थानों के नियमित निरीक्षण से ही कार्यशैली में सुधार होगा। जो भी थाना प्रभारी अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करें।

अनुकंपा नियुक्ति देने में अनावश्यक देरी ना करने, साप्ताहिक अवकाश देने के निर्देश
डीएम अवस्थी ने सभी आईजी और एसपी को जिलों में घटित अपराधों की लगातार समीक्षा करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध अपराधों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। ऐसे प्रकरणों की शीघ्रता से जांच करें। जांच में देरी और कार्यवाही नहीं होने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के विरूद्ध शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल जांच कर कार्यवाही करें। डीजीपी ने अनुकंपा नियुक्ति देने में अनावश्यक देरी ना करने और पुलिसकर्मियों को यथासंभव साप्ताहिक अवकाश देने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, आईजी रायपुर डॉ आनंद छाबड़ा, डीआईजी एचसी द्विवेदी, एआईजी राजेश अग्रवाल, एआईजी भावना गुप्ता उपस्थित रहे।

Spread the love