मध्य प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़:भोपाल में मंगलवारा की हर गली में फैला संक्रमण, आधा दर्जन परिवार चपेट में….

भोपाल।25 मई 2020. राजधानी का मंगलवारा थाना क्षेत्र जहांगीराबाद के बाद सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 106 पर पहुंच चुका है। दो दिन में ही 20 से अधिक पॉजिटिव मिले हैं।

इनमें दोपरिवार के आठ-आठ सदस्य भी शामिल हैं। एक नमकीन व्यापारी संक्रमित पाया गया है। ऐसे में आशंका है कि यह आंकड़ा और बढ़ेगा। क्षेत्र में सबसे पहले कुम्हारपुरा की तंग गली में संक्रमण फैला था, जो अब हर गली में पहुंच गया है। आधा दर्जन परिवार कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

मप्र में इंदौर के बाद भोपाल में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित हैं। आंकड़ा 1300 के पार पहुंच चुका है। इनमें जहांगीराबाद में सर्वाधिक संक्रमित हैं। दूसरे नंबर पर मंगलवारा थाना क्षेत्र है, जहां 106 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इस क्षेत्र में कई गलियां ऐसी हैं, जिनकी चौड़ाई तीन से पांच फीट ही है।

कुम्हारपुरा में पहला संक्रमित संकरी गली में ही पाया गया था। इसके बाद तो मंगलवारा क्षेत्र की हर गली में पॉजिटिव मिलने लगे। चाहे अहीरपुरा, काली धोबन की गली, मोमीनपुरा, पटेलनगर, मोचीपुरा, तेली वाली गली, छावनी रोड ही क्यों न हो। कुम्हारपुरा में कुछ हद तक कोरोना पर काबू पाया जा चुका है और आंकड़ा 40 के भीतर ही है, लेकिन अहीरपुरा, छावनी रोड, मोमीनपुरा में संक्रमित हर रोज मिल रहे हैं।

एक संक्रमित हुआ तो पूरा परिवार चपेट में

कोरोना का शिकार पूरा परिवार हो रहा है। ऐसे आधा दर्जन से अधिक परिवार हैं। एक सदस्य के संक्रमित होने के बाद परिवार के तीन से आठ अन्य सदस्य और संक्रमित हो गए। बीते तीन दिन में दो परिवार के आठ-आठ सदस्य पॉजिटिव आए हैं। संयुक्त परिवार की एक महिला की डिलीवरी के दौरान जांच हुई थी, जो पॉजिटिव निकली। उसके साथ अन्य सात सदस्य भी संक्रमित पाए गए। एक अन्य परिवार में भी आठ संक्रमित हो चुके हैं। इन सभी को चिरायु हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किया गया है।

12 दिन में दोगुना हो गया आंकड़ा

मंगलवारा क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 12 दिन में ही आंकड़ा दोगुना हो चुका है। 10 मई तक यहां 58 पॉजिटिव थे, जबकि 22 मई तक आंकड़ा 106 तक आ गया। प्रशासन अब यहां जहांगीराबाद का फार्मूला अपना सकता है। वहां से लोगों को शिफ्ट किया गया था। मंगलवारा में भी यही स्थिति बन रही है।

Spread the love