बड़ी खबर

17 मई के बाद भोपाल में लॉक डाउन का क्या है प्लान? कहां रहेगा बंद, कहां रहेगा खुला? कलेक्टर ने लिखा पत्र इन 6 सेक्टर में मिलेगी राहत…

योगेश पेंदाम, भोपाल, 14 मई 2020. हर कोई जानना चाहता है कि 17 मई तक जो लॉक डाउन चल रहा उसके बाद क्या होगा. हालांकि प्रधानमंत्री ने यह घोषणा कर दी है कि 17 मई के बाद भी लॉक डाउन रहेगा, लेकिन क्या रूपरेखा होगी बाद में ही पता चलेगा.

लेकिन इसी बीच भोपाल जिला कलेक्टर ने मुख्य सचिव कार्यालय को पत्र लिखकर 17 मई के पश्चात लॉक डाउन खोलने के संबंध में जानकारियां दी है. पत्र में लॉक डाउन से संबंधित जिला की तैयारियों का पूरा विवरण दिया गया है.

कलेक्टर ने मुख्य सचिव कार्यालय को लिखा है कि भोपाल जिले में नगर निगम सीमा के अंदर 6 सेक्टर चिन्हित किए गए हैं. जिसमें कोरोनावायरस का संक्रमण वर्तमान में कम एवं भविष्य में बढ़ने की संभावना कम है.

वह क्षेत्र कोलार होशंगाबाद रोड रातीबड़ गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया बी एच ई एल एरिया बैरागढ़ है. इन छह सेक्टरों में अशासकीय कार्यालय को 33% स्टाफ के साथ खोलने की अनुमति देने का प्रस्ताव कलेक्टर की ओर से दिया गया है. इन्हीं छह सेक्टरों में कंस्ट्रक्शन की एक्टिविटी के लिए भी अनुमति दी जाने की योजना है.

मार्केट शॉपिंग कांप्लेक्स में चरणबद्ध तरीके से दुकानों का वर्गीकरण करके दुकान सप्ताह में एक या दो दिन खोलने का प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है.

कपड़े की दुकान एवं कमर्शियल दुकान जिसमें भीड़ ज्यादा होने की संभावना है उन्हें 30 मई तक बंद रखने का निर्णय लेना उचित होगा ऐसा कलेक्टर ने लिखा है.

Spread the love

Comment here