बड़ी खबर

COVID-19: कोरोना वायरस जैसी महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए वर्ल्ड बैंक भारत को देगा इतना एमेजेन्सी फण्ड… कोरोना के खिलाफ वर्ल्ड बैंक आया सामने..

दिल्ली, 03 अप्रैल 2020, भारत में कोरोनावायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं इसको लेकर विश्व बैंक भारत को 7 हजार 600 करोड़ रुपए का इमरजेंसी फंड देगा। इस इमरजेंसी फंड को वर्ल्ड बैंक की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। भारत में कोरोना की वजह से दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

वर्ल्ड बैंक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत को वर्ल्ड बैंक के तरफ से 7 हजार 600 करोड रुपए की इमरजेंसी फंडिंग देने की घोषणा की है। इस फंडिंग के जरिए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की स्क्रीनिंग, कॉन्ट्रैक्ट और टेक्नोसिस्टम में मदद मिलेगी। जो उपकरण इन फंड की मदद से भारत आ सकेंगे और लोगों को बेहतर इलाज मिलेगा। इसके अलावा उपकरणों को खरीदना और आइसोलेशन वार्ड बनाने में भारत को मदद मिलेगी।

बता दें कि भारत में लॉक डाउन को 9 दिन पूरे हो चुके हैं और इस दौरान अब तक भारत मे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2547 हो गई है और इसमें अब तक 72 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 190 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ बीते गुरुवार को भारत में एक दिन में 424 मरीज कोरोना के पॉजिटिव पाए गए।

Spread the love

Comment here