May 10, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

घुसपैठ की कोशिश कर रहे 4 आतंकियों को मुठभेड़ में सुरक्षा कर्मियों ने किया ढेर, अभी भी आतंकियों के छूपे होने की आशंका, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली डेस्क (सुयश ग्राम) पाकिस्तान की तरफ से बार-बार घुसपैठ का प्रयास सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक बार फिर विफल रहा है। कुपवाड़ा जिले में ऐसी ही एक कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है।

एएनआई के हवाले प्राप्त जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की। इस दौरान सुरक्षा बलों ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की, तो फायरिंग कर दी गई। एनकाउंटर के दौरान जवाबी फायरिंग में चार आतंकी मारे गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी चलाया जा रहा है। आशंका है कि कुछ और आतंकी वहां घुसपैठ के मंसूबों से छिपे हो सकते हैं।

शनिवार को बांदीपोरा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। सैन्य अधिकारियों को शनिवार देर शाम पनार इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना के बाद सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने पनार के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।
इस कार्रवाई के दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद तत्काल एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों को मौके पर बुलाकर जंगलों की घेराबंदी की गई। इसके बाद सेना ने पनार इलाके के जंगलों में गहन तलाशी अभियान शुरू किया है।

2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर
सूत्रों के मुताबिक सेना को इस इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है, जिसे देखते हुए यहां सख्त घेराबंदी की गई है। हालांकि अब तक इस मुठभेड़ में किसी भी आतंकी के ढेर होने की सूचना नहीं मिली है। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बीते दिनों सुरक्षाबलों पर कई बार आतंकी हमले किए गए हैं। इसके अलावा केंद्र द्वारा रमजान में सीजफायर के ऐलान के बाद से कश्मीर घाटी के कई इलाकों में हथियार लूट की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

Spread the love