June 17, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

घर में भरा हुआ पानी

बड़ी खबर: कलेक्टर कार्यालय से 200 मीटर दूर ‘सरकार’ की अनदेखी से बिन बरसात डूब रही गरीब की ‘कुटिया’, आखिर क्यों परिवार ने कहा ले लेंगे जल समाधी?

जशपुर, 19 फ़रवरी 2020. जिला मुख्यालय में एक परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर है. एक गरीब परिवार का पूरा घर धीरे-धीरे डूबने की कगार पर है. पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है, लेकिन प्रशासन से कोई मदद नहीं मिलने की वजह से परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है.

कलेक्टर कार्यालय से महज 200 मीटर दूर
जशपुर कलेक्टर कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर पुष्पा यादव का घर है. पुष्पा के अनुसार उनके घर के बगल में एक नाला था, लेकिन नाले की जमीन को अपना बताकर एक व्यक्ति ने उस नाले को मिट्टी से पाटकर बन्द कर दिया, जिसके बाद नाले से बहने वाला पानी धीरे-धीरे इनके घर मे घुस रहा है. पिछले तीन महीनों से लगातार पानी घुसने की वजह से अब इनके घर में घुटने-घुटने तक पानी भर गया है. घर में पानी घुसने की वजह से 7 सदस्यों का ये परिवार एक कमरे में नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. घर मे पानी भरने की वजह से सांप और बिच्छू घर में घुस आते हैं और लगातार पानी मे रहने से मकान अब गिरने की कगार पर है, जिससे इनकी जान को खतरा भी बना हुआ है. पीड़ित परिवार ने नगर पालिका के सीएमओ समेत जिले के आला अधिकारियों से मिलकर कई बार समस्या के निराकरण की मांग की, लेकिन आज तक इन्हें कोई मदद नहीं मिली है, जिससे ये परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है.

Spread the love

You may have missed