June 21, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

Breaking News: मधुशाला प्रेमियों के लिए मध्यप्रदेश सरकर के खुले द्वार….. मदिरा एवं भांग दुकानों के संचालन की 5 मई से नई विक्री व्यवस्था के लिए आदेश जारी…. रेड जोन में भी मिलेगी शराब शर्तों के साथ….

भोपाल : सोमवार, मई 4, 2020, राज्य शासन ने प्रदेश में नोवल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मदिरा एवं भांग दुकानों के संचालन की जोनवार वर्गीकृत जिलों में नई व्यवस्था 5 मई से लागू की है।

नई व्यवस्था के मुताबिक प्रदेश में-

  1. रेड जोन में आने वाले जिले जहा नहीं मिलेगी शराब: भोपाल, इंदौर एवं उज्जैन में मदिरा एवं भांग की समस्त दुकानें आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।
  2. रेड जोन के वह जिले जहा जिलों के मुख्यालय की शहरी क्षेत्रों की दुकानों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों की मदिरा एवं भांग की दुकानें संचालित की जाएंगी: जबलपुर, धार, बड़वानी, पूर्वी निमाड़(खण्डवा), देवास एवं ग्वालियर।
  3. ऑरेंज जोन के अंतर्गत आने वाले खरगौन, रायसेन, होशंगाबाद, रतलाम, आगर-मालवा, मंदसौर, सागर, शाजापुर, छिन्दवाड़ा, अलीराजपुर, टीकमगढ़, शहडोल, श्योपुर, डिण्डौरी, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, विदिशा, मुरैना एवं रीवा के कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर शेष मदिरा एवं भांग दुकानें संचालित की जाएंगी।
  4. ग्रीन जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों की सभी मदिरा एवं भांग दुकानों का संचालन प्रारंभ किया जाएगा।

सभी लायसेंसियों को निर्देशित किया गया है कि वे दुकानों पर गृह मंत्रालय, भारत सरकार तथा वाणिज्यिक कर विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी एसओपी और दो गज की दूरी का पालन भी सुनिश्चित करें।

Spread the love

You may have missed