June 20, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

“छत्तीसगढ़ से किसी को भूखा प्यासा नहीं जाने देंगे – छोटे प्रयास, पर हौसले बड़े

रायपुर,  22 मई 2020. लॉक डाउन में फंसे पैदल आ रहे मजदूरों कि मजबूरी और दुर्दशा को पूरे देश ने देखा है, और उनकी पीड़ा को लेकर सरकारों कि बेरुखी और अव्यवस्था को लेकर जनता में रोष भी है।

रायपुर शहर के बाहर टाटीबंध में लगातार महाराष्ट्र मध्य प्रदेश दिल्ली से आ रहे मजदूर जोकि उड़ीसा झारखंड पश्चिम बंगाल उत्तर प्रदेश तथा बिहार जाना चाहते हैं उन का तांता लगा हुआ है भीड़ है कि कम होने का नाम नहीं ले रही है छोटे-छोटे बच्चों को हाथ में लिए पाएं तो कोई अपनी बुजुर्ग मां को संभालता हुआ उसका बेटा ऐसे दृश्य देखना बहुत आम है।

उनकी परेशानियों को कुछ कम करने के उद्देश्य से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन रायपुर के कुछ कर्मचारियों ने अपने स्तर पर पहल कि, जिसमें उन्हें पीएफ कार्यालय के लोगों के साथ साथ उनके परिवारों तथा बाहरी लोगों का भी सहयोग मिला।

जिससे उन्होंने कुछ जरूरी वस्तुएं जैसे बिस्किट, दूध, फल रास्ते के लिए नाश्ता, सैनिटरी पैड्स इत्यादि का वितरण टाटीबंध में किया गया।

इसके लिए पहल करते हुए सबका सहयोग लेकर वितरण करने तक के प्रयास में मोहिनी, अंजू, प्रवीण, विनोद, अविनाश, रवि, मनोज, धनंजय सक्रिय रूप से शामिल थे।

Spread the love

You may have missed