June 17, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी, जानिए कैसे होगी ऑनलाइन बुकिंग

रायपुर 9 मई 2021, छत्तीसगढ़ में अब शराब की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकेगी। बाकायदा इसकी होम डिलीवरी होगी। शनिवार देर रात सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए। सोमवार से यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि प्रदेश में सैनिटाइजर पीने और जहरीली शराब पीने की वजह से कुछ लोगों की मौत की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है। शराब ऑनलाइन बुकिंग के जरिए ही मिलेगी। फिलहाल दुकानें नहीं खोली जाएंगी। पिछले लॉकडाउन में भी हमने यह प्रयोग किया था।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश में लगभग दो महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है। सभी बार और शराब की दुकानों को बंद रखा गया है। यहां दुकानें बंद होने की वजह से शराब की तस्करी करने वाले दूसरे राज्यों से शराब लाकर बेचने की ताक में हैं। हालांकि हमारी पुलिस उन्हें रोक रही है और कार्रवाई हो रही है। शराब न मिलने की वजह से रायपुर और बिलासपुर में कैमिकल पी लेने की वजह से लोगों की जान गई। इस दुखद घटना की वजह से हम तैयारी कर रहे हैं। ऑनलाइन डिलीवरी की पारदर्शी व्यवस्था करेंगे।

ऐसे करे csmcl Online ऐप से बुकिंग

शराब की बुकिंग के लिए एक ऐप बनाया गया है। इसमें शराब का नाम और रेट दोनों दिखाई देंगे।

शराब की बुकिंग के लिए एक ऐप बनाया गया है। इसमें शराब का नाम और रेट दोनों दिखाई देंगे।

आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, शराब की डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है। पिछले बार की ही तरह इस बार भी csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा। शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी। इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है। पेमेंट भी ऑनलाइन होगा।

Spread the love

You may have missed